comscore क्रिप्टोकरेंसी सटार्ट-अप को हैकर्स ने लगाया 1.35 करोड़ डॉलर का चूना | BGR India
News

क्रिप्टोकरेंसी सटार्ट-अप को हैकर्स ने लगाया 1.35 करोड़ डॉलर का चूना

कंपनी ने कहा है कि इस हमले में किसी भी यूजर्स के वॉलेट से समझौता नहीं किया जाएगा।

Bitcoin-cryptocurrency-Canva

कुछ समय पहले एक खबर आई थी, जिसमें बताया गया था कि भारत में हैकर्स ने बिटकॉइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म कॉइनसिक्योर को 19 करोड़ रुपए का चूना लगाया था। कंपनी ने बताया था कि उसके 438 बिटकॉइन चोरी हुए हैं। वहीं, अब एक बार फिर इस डिजिटल करेंसी में सेंधमारी की खबर सामने आई है। Also Read - facebook की Cryptocurrency Libra भारत में नहीं होगी लॉन्च!

Also Read - बिटकॉइन लॉन्च करने के लिए फेसबुक कर रहा है कड़ी मेहनत

क्रिप्टोकरेंसी कन्वर्जन प्लेटफॉर्म Bancor को हैकर्स ने 13.5 मिलियन (1.35 करोड़ डॉलर) डॉलर का चूना लगाया है। इस हफ्ते की शुरुआत में इजरायली स्टार्ट-अप ने इस बात की जानकारी दी कि उसके नेटवर्क पर क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट से 1.25 करोड़ अमेरिकी डॉलर ईथरियम और 10 लाख Pundi X टोकन चोरी हुए हैं। Also Read - अब यूजर्स व्हॉट्सएप से कर सकेंगे पैसे ट्रांसफर!, FACEBOOK बना रहा है क्रिप्टोकरेंसी

CoinMarketCap डाटा के अनुसार, पिछले 24 घंटों में Pundi X लगभग 15 फीसदी नीचे गिरा है। सिक्योरिटी में लगी सेंधमारी की खबर Bancor ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से दी है।

https://twitter.com/Bancor/status/1016420621666963457

कंपनी का कहना है कि इस अटैक में यूजर्स वॉलेट को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। CoinMarkCap के अनुसार बैंकर की डिजिटल मनी 16.6 प्रतिशत नीचे थी। कंपनी ने कहा है कि वह अपनी 10 लाख डॉलर की खुद की BNT crypto tokens को बचाने में सफल रहा है।

https://twitter.com/Bancor/status/1016456620241498112

फिलहाल Bancor साइट डाउन चल रही है। अगर साइट को ओपन किया जा रहा है तो उसमें “Bancor is doing some maintenance and will be back online soon.” मैसेज दिखाई दे रहा है।

इस मैसेज के नीचे एक स्टेंटमेंट दी गई है, जिसमें लिखा है कि Bancor आपकी एसेट्स को होल्ड नहीं करती। आपका वॉलेट और फंड हमेशा सेफ और सिक्योर है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: July 11, 2018 10:43 AM IST
  • Updated Date: July 11, 2018 10:47 AM IST



new arrivals in india

Best Sellers