comscore
News

नवंबर महीने में ये स्मार्टफोन होंगे लॉन्च

अगले महीने हुवावे, सैमसंग से लेकर शाओमी जैसी कंपनियां अपने स्मार्टफोन लॉन्च करेंगी।

huawei-mate-20-pro-hands-on-1

अक्टूबर के खत्म होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। इस दौरान एप्पल XR बिक्री के लिए आएगा और 29 अक्टूबर को वनप्लस 6T भी लॉन्च किया जाएगा। अगले महीने भी कुछ स्मार्टफोन कंपनियां अपने स्मार्टफोन को लॉन्च करेंगी। इन कंपनियों में हुवावे, सैमसंग से लेकर शाओमी तक का नाम है। हम आपको यहां अगले महीने लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Huawei Mate 20 और Mate 20 Pro

हुवावे के लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Huawei Mate 20 और Mate 20 Pro का इस महीने ग्लोबल लॉन्च हुआ था। भारत में इन स्मार्टफोन को नवंबर में लॉन्च किया जाएगा। अमेजन इंडिया पर फोन के लिए टीजर पहले से ही देखा जा सकता है। इसमें ‘Notify Me’ लिखा हुआ है। हुवावे ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि इन स्मार्टफोन को भारत में नवंबर में लॉन्च किया जाएगा।

Mate 20 और Mate 20 Pro के रियर पर ट्रिपल कैमरे सेटअप दिया गया है। डिवाइस में न्यू HiSilicon Kirin 980 चिपसेट दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8जीबी तक रैम और Leica ऑप्टिक्स कैमरा सेटअप है। भारत में इन स्मार्टफोन की कीमत 60,000 रुपये तक हो सकती है। इन स्मार्टफोन की टक्कर सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 और गूगल पिक्सल 3 से होगी।

Samsung Galaxy A9 (2018)

रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग का Galaxy A9 (2018) भारत में 4 नवंबर को लॉन्च होगा। सैमसंग का यह पहला स्मार्टफोन है क्वॉड कैमरा सेटअप के साथ आता है। Galaxy A9 (2018) कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन है। फोन में पहला सेंसर f/1.7 अपर्चर के साथ 24मेगापिक्सल, 8मेगापिक्सल अल्ट्रा वाइड सेंसर, 10मेगापिक्सल टेलीफोटो लेंस और f/2.2 अपर्चर के साथ 5मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 35,000 रुपये के करीब हो सकती है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro

चाइनीज कंपनी शाओमी का अगला स्मार्टफोन Note 6 Pro भारत में अगले महीने लॉन्च होगा। इस डिवाइस को हाल में चीन में लॉन्च किया गया था। स्मार्टफोन के बैक और फ्रंट में ड्यूल कैमरा सेटअप है। फोन में नॉच के साथ फुल HD+ डिस्प्ले है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड ओरियो के साथ MIUI पर चलता है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636SoC है। भारत में इस स्मार्टफोन को 20,000 रुपये के अंदर पेश किया जा सकता है।

  • Published Date: October 24, 2018 7:48 PM IST