comscore
News

नोकिया का फ्यूचर स्मार्टफोन अगले साल बिना नॉच के साथ होगा लॉन्च

यह स्मार्टफोन Nokia 6.2 हो सकता है।

HMD_THNP_logo_RGB

नोकिया ब्रांड को मैनेज करने वाली HMD ग्लोबल अपने फ्यूचर स्मार्टफोन में नॉच डिस्प्ले को हटा सकती है। एक ऑनलाइन लीक में इस तरह की जानकारी सामने आई है। इससे पता चलता है कि कंपनी का अगला स्मार्टफोन इन-डिस्प्ले कैमरा के साथ आ सकता है, या फिर डिस्प्ले पर डॉट कट आउट हो सकता है। सैमसंग भी अपने फ्यूचर स्मार्टफोन को इसी फीचर्स के साथ पहले ही टीज कर चुकी है।
HMD Global अगले साल Nokia 9 प्योरव्यू को लॉन्च करने के बाद नोकिया 6.2 को लॉन्च कर सकती है। एप्पल के नॉच डिजाइन के आईफोन को लॉन्च करने के बाद लगभग सभी स्मार्टफोन कंपनियों ने इस ट्रेंड को फॉलो कर लिया था।

Apple iPhone X में सबसे पहले नॉच डिजाइन दिया गया था, जिसकी कीमत 1,000 डॉलर से भी अधिक है। HMD Global के बिना नॉच वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करने की खबर की रिपोर्ट सबसे पहले रशिया बेस्ड कम्युनिटी “Nokia anew” के ट्विटर हैंडल से सामने आई थी।

रिपोर्ट से यह भी पता चलता है कि नोकिया 8.1 नॉच के साथ आने वाला आखिरी स्मार्टफोन होगा। यह जानकारी ऐसे समय पर सामने आई है जब HMD Global दुबई में एक इवेंट का आयोजन कर रही है। लीक रिपोर्ट के मुताबिक इस इवेंट में Nokia 8.1 और Nokia 2.1 को लॉन्च किया जा सकता है।

  • Published Date: November 23, 2018 6:20 PM IST