comscore
News

2 साल में HMD ग्लोबल ने बेचे नोकिया के 7 करोड़ स्मार्टफोन

इनमें से 5.6 करोड़ स्मार्टफोन 35 साल की उम्र के लोगों को बेचे हैं।

nokia-6-1

Image Credit: Nokia


एचएमडी ग्लोबल ने दो साल में नोकिया के 7 करोड़ स्मार्टफोन बेचे हैं। बता दें कि पिछले शनिवार को ही एचएमडी ग्लोबल को दो साल हुए हैं। यूरोपभर में नोकिया टॉप के 5 ब्रांड में शामिल है। एचएमडी ग्लोबल ने जनवरी 2017 में नोकिया 6 स्मार्टफोन पेश किया था। कंपनी का कहना है कि  नोकिया ने दो साल में 7 करोड़ फोन बेचे हैं। इनमें फीचर फोन भी शामिल हैं। इनमें से 5.6 करोड़ स्मार्टफोन 35 साल की उम्र के लोगों को बेचे हैं।

कंपनी का यह भी दावा है कि नोकिया के सस्ते फोन ही कंपनी की इनकम के मुख्य स्त्रोत हैं। कंपनी ने इस बात को भी स्वीकार किया है कि नोकिया के फ्लैगशिप स्मार्टफोन अभी अंडरपरफॉर्मड हैं। एचएमडी ग्लोबल का कहना है कि उसका Nokia 6.1 स्मार्टफोन ्भी सबसे बेस्ट सेलिंग स्मार्टफोन है। यह ग्लोबल सेल में सबसे बेस्ट सेलिंग है।

कंपनी का कहना है कि उसका Nokia 7 Plus और  Nokia 3.1 स्मार्टफोन भी सबसे ज्यादा लोकप्रिय साबित हुए हैं। Nokia 6.1 स्मार्टफोन नोकिया 6.1 स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर चलता है। गूगल के एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का हिस्सा होना इस डिवाइस की हाइलाइट्स में से एक है। इस फोन में 3,000mAh की बैटरी दी गई है। इसमें एक 16-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो f/2.0 अपर्चर और LED फ्लैश के साथ आता है। फोन के  फ्रंट पर 8-मेगापिक्सल सेल्फी कैमरा दिया गया है।

  • Published Date: December 7, 2018 9:41 AM IST