comscore
News

HMD Global जल्द लॉन्च कर सकती है नया 4G Nokia फीचर फोन

HMD ग्लोबल के लिए फीचर फोन मार्केट शेयर बढ़ रहा है।

nokia-logo-bgr-watermarked

नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने इस महीने भारत में अपने Nokia 8110 4G ‘Banana’ फोन के साथ Nokia 3.1 Plus को लॉन्च किया था। नोकिया 8810 4जी फीचर फोन को सबसे पहले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2018 में दिखाया गया था। वहीं, इस 4जी फीचर फोन के बाद कंपनी मार्केट में नए 4जी फीचर फोन पेश करने की प्लानिंग कर रही है।

एचएमडी ग्लोबल के इंडिया हेड अजय मेहता ने हमारी सिस्टर साइट DNA India को दिए इंटरव्यू में इस बात का हिंट दिया है कि कंपनी आने वाले समय में और भी 4जी फीचर फोन पेश कर सकती है। उन्होंने कहा कि कंपनी “सस्ती कीमतों पर 4जी फीचर फोन लॉन्च करने की नई संभावनाओं को तलाश रही है।

एचएमडी ग्लोबल के लिए फीचर फोन मार्केट (खासकर भारत जैसे उभरते बाजारों में) शेयर तेजी से बढ़ रहा है। यही कारण है कि कंपनी अपने फीचर फोन पोर्टफोलियों को बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है।

मार्केट एनालिटिक्स की मानें तो अब फीचर फोन बनाने वाली कंपनियां जल्द 4जी फीचर फोन्स पर फोकस करेंगे। तेजी से बढ़ते 4जी फीचर फोन्स की मार्केट को देखते हुए रिलायंस और नोकिया के अलावा भारतीय स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी लावा भी इस सेगमेंट में एंट्री की तैयारी में है।

हाल ही में साइबरमीडिया रिसर्च की एक रिपोर्ट के अनुसार सिर्फ इस साल जून के अंत में 2जी फीचर फोन्स का मार्केट शेयर 30 फीसदी पहुंच गया। इससे साफ है की दूसरी कंपनियां जल्द ही अपने 4जी फीचर फोन पेश कर सकती हैं।

  • Published Date: October 24, 2018 10:11 AM IST