comscore
News

HMD Global अपकमिंग नोकिया 9 PureView के अपग्रेड मॉडल पर कर रहा है काम

डिवाइस 5G सपोर्ट के साथ आएगी और इसमें स्नैपड्रैगन 855 SoC, पेंटा-कैमरा (पांच कैमरा) सेटअप, 2K “true edge-to-edge डिस्प्ले” और पंच होल फ्रंट कैमरा होगा।

Nokia 9 PureView Beholder 805

Image credit: Evan Blass Twitter


HMD Global का नोकिया 9 PureView इस वक्त सबसे चर्चित स्मार्टफोन है। स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले ही इतना पॉप्यूलर होने के पीछे का कारण इसमें मौजूद पांच रियर कैमरों का सेटअप है। स्मार्टफोन को लेकर अब तक कई रेंडर्स सामने आ गए हैं, जिसमें इसके पीछे मौजूद कैमरा सेटअप का डिजाइन भी देखा गया है।

अब खबर है कि HMD Global इस अपकमिंग स्मार्टफोन के अपग्रेड पर काम कर रहा है। जी हां अभी कंपनी ने नोकिया 9 PureView को लॉन्च भी नहीं किया है और खबर है कि कंपनी इसके अपग्रेड पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि Nokia 9 PureView का यह सक्सेसर टॉप-एंड फीचर्स फ्लैगशिप हार्डवेयर के साथ आएगा।

NokiaPowerUser की एक रिपोर्ट के अनुसार, डिवाइस 5G सपोर्ट के साथ आएगी और इसमें स्नैपड्रैगन 855 SoC, पेंटा-कैमरा (पांच कैमरा) सेटअप, 2K “true edge-to-edge डिस्प्ले” और पंच होल फ्रंट कैमरा होगा। यह जानकारी शुरूआत में Nokia_Leaks द्वारा पेश की गई थी। ट्विट में यह भी खुलासा किया गया है कि डिवाइस को इस साल अगस्त में लॉन्च किया जाएगा। इससे हमें यह अंदाजा लग जाता है कि इस साल के मिड-तक हमें नोकिया 9 PureView के साथ उसका सक्सेसर भी देखने को मिल जाएगा।

नोकिया के इस सक्सेसर स्मार्टफोन का कैमरा नोकिया 9 PureView जैसा ही होगा, लेकिन इसमें और बेहतर फोटोग्राफी के लिए एक बड़ा सेंसर हो सकता है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यह जानकारी नए बने ट्विटर अकाउंट से किया गया है, लेकिन इसमें बताई गई जानकारी पब्लिकेशन द्वारा सुर्खियों में मिली जानकारी से काफी मेल खाती है।

  • Published Date: January 2, 2019 6:06 PM IST