comscore
News

Honor 10 Lite जनवरी में होगा लॉन्च, जानें खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

स्मार्टफोन में फ्रंट और बैक दोनों ही कैमरों में सीन डिटेक्शन टेक्नोलॉजी और AI दिया गया है।

Honor Stock Photo

Image Credit: Karthekayan Iyer


हुवावे के सब-ब्रांड ऑनर अपना नया स्मार्टफोन ऑनर 10 लाइट लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी का यह नया स्मार्टफोन ऑनर 9 लाइट अपग्रेड वर्जन है और यह 24-मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा के साथ आएगा। कंपनी ने इसमें किरीन 710 प्रोसेसर दिया है और साथ ही इसमें Dewdrop नॉच डिस्प्ले दी गई है। इंडस्ट्री के सोर्स ने IANS को शुक्रवार को बताया कि स्मार्टफोन को भारत में जनवरी के बीच में कभी भी लॉन्च किया जा सकता है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जो बड़ी नॉच के साथ आने की बजाए छोटी वाटरड्राप स्टाइल नॉच के साथ आएगा।

कंपनी ने इसे ड्यूड्रॉप नॉच का नाम दिया है। सोर्स का कहना है कि इस वजह से कंपनी स्मार्टफोन में 91 प्रतिशत का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो देने में सफल रही है। अपकमिंग स्मार्टफोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पावर्ड फीचर्स और अपडेटिड EMUI 9.0 ऑपरेटिंग सिस्टम होगा।

इसके अलावा स्मार्टफोन में फ्रंट और बैक दोनों ही कैमरों में सीन डिटेक्शन टेक्नोलॉजी और AI दिया गया है। हाल ही में ऑनर के पेरेंट ब्रांड हुवावे ने भी एक स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की तैयारी की है। हुवावे Y9 (2019) के नाम से लॉन्च होने वाला यह स्मार्टफोन भी ऑनर 10 लाइट की तरह ही बजट सेगमेंट के अंदर लॉन्च होगा। हुवावे Y9 2019 की बात करें तो स्मार्टफोन में 6.2-इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है।

स्मार्टफोन कंपनी के मिड रेंज Kirin 710 ओक्टा-कोर 12nm प्रोसेसर के साथ आता है और इसमें 4 जीबी रैम व 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 6 जीबी रैम व 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज वाले दो वेरिएंट्स शामिल हैं। हुवावे Y9 (2019) में 16-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 2-मेगापिक्सल का सेकंडरी कैमरा दिया गया है साथ ही सेल्फी के लिए इस फोन में 13-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

  • Published Date: January 4, 2019 3:28 PM IST