comscore
News

खो गया Honor का प्रोटोटाइप डिवाइस, लौटाने वाले को मिलेगा 4 लाख रुपये का इनाम

अटकलें लगाई जा रही हैं कि Honor का जो प्रोटोटाइप डिवाइस खो गई है वो Honor 20 सीरीज का स्मार्टफोन हो सकता है।

Honor-9-Lite-sponsored-image

यूं तो स्मार्टफोन खोना कभी भी सुर्खियां नहीं बनती हैं, लेकिन अगर किसी कंपनी का प्रोटोटाइप स्मार्टफोन खो जाए तो ऐसा जरूर होता है। दरअसल कोई भी कंपनी अपने स्मार्टफोन बनाने से पहले कॉन्सेप्ट तैयार करती है जोकि प्रोडॉक्ट का पहला साकार रूप होता है। इस फोन पर जरूरी टेस्टिंग के बाद ही बल्क में डिवाइस तैयार की जाती है। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Huawei का सब-ब्रांड Honor ने जर्मनी में अपने अपकमिंग स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप खो दिया है। कंपनी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है।

अपने ट्वीट में Honor ने लिखा है कि जर्मनी में उसके कर्मचारी ने गलती से डसलडॉर्फ से म्यूनिख के बीच चलने वाली ट्रेन ICE 1125 में बीते 22 अप्रैल को कंपनी का प्रोटोटाइप स्मार्टफोन को दिया है। Honor ने बताया कि कंपनी के इस प्रोटोटाइप स्मार्टफोन को वापस करने वाले को 5000 यूरो (करीब 4 लाख रुपये) का इनाम रखा है। कंपनी ने बताया कि ये डिवाइस एक ग्रे कलर के प्रोटेक्टिव केस में रखा है, जो रियर डिजाइन और कैमरा को कवर करता है।

बता दें कि Honor अगले महीने 21 मई को लंदन में Honor 20 सीरीज के स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। ऐसे में अटकलें ये भी लगाई जा रही हैं कि कंपनी के कर्मचारी से खोया प्रोटोटाइप डिवाइस Honor 20 सीरीज का ही एक स्मार्टफोन हो सकता है। यहीं वजह है कि कंपनी पूरी ताकत से खोए हुए स्मार्टफोन को खोजने में लगी है क्योंकि Honor का लॉन्च इवेंट नजदीक आ रहा है।

 

बता दें कि मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनियां अक्सर बल्क में स्मार्टफोन बनाने से पहले डिवाइसेस के प्रोटोटाइप मॉडल बनाकर कर्मचारियों को टेस्टिंग के लिए देते हैं। प्रोटोटाइप डिवाइस को एक विशेष केस में रखा जाता है ताकि फोन के डिजाइन और दूसरी जानकारियां लीक न हो। यहीं कारण है कि कंपनी ने इसे वापस करने वाले के लिए इतना बड़ा इनाम रखा है। ये पहली बार नहीं है कि किसी कंपनी का प्रोटोटाइप स्मार्टफोन खो गया हो। इससे पहले Apple का iPhone 4 का प्रोटोटाइप एक पब में खो गया था। वहीं Google का Pixel 3 XL भी लॉन्च से पहले एक कैब में मिला था।

  • Published Date: April 25, 2019 3:26 PM IST