comscore
News

Honor Play को नए EMUI OTA अपडेट में मिला फुल-स्क्रीन नेविगेशन जेस्चर

यह अपडेट एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर बेस्ड है।

  • Published: September 19, 2018 9:51 AM IST
Honor Play oreo

जहां एक ओर एंड्रॉइड स्मार्टफोन कंपनियां बड़ी स्क्रीन और पतली बेजल के साथ डिवाइस को लॉन्च करना पसंद कर रही हैं, वही साथ-साथ इनके लिए ऑन-स्क्रीन नेविगेशन बटन जैसे जरूरी यूआई कंपोनेंट भी धीरे-धीरे अपग्रेड किए जा रहे हैं। जेस्चर-बेस्ड नेविगेशन इन अपग्रेड्स में से सबसे बड़ा अपग्रेड है। यहां तक की Google के लेटेस्ट एंड्रॉइड 9.0 Pie रिलीज में सबसे बड़ा अपग्रेड इसी को लेकर देखने को मिला है। इस जेस्चर को पाने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में शामिल होने वाला सबसे नया स्मार्टफोन हुवावे का सब-ब्रांड अॉनर का गेमिंग-सेंट्रिक स्मार्टफोन ऑनर प्ले है, जो पिछले महीने भारत में लॉन्च हुआ था।

MySmartPrice की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑनर प्ले अब EMUI 8.2 के लिए एक नया ओटीए अपडेट रिसीव कर रहा है। यह अपडेट एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर बेस्ड है। सॉफ्टवेयर वर्जन नंबर 8.2.0.141 के साथ आने वाली यह अपडेट स्मार्टफोन पर फुल-स्क्रीन नेविगेशन जेस्चर जोड़ता है, जिससे आप ऑन-स्क्रीन नेविगेशन बटन से छुटकारा पा सकते हैं।

फिलहाल इसकी कोई जानकारी नहीं है कि यह जेस्चर ऑनर प्ले पर कैसे काम करेंगे, लेकिन काफी हद तक यह संभावना है कि यह बाकी स्मार्टफोन के जैसे ही काम करेगा। यह ओटीए अपडेट फेस्ड रोलआउट है इसलिए अपडेट प्राप्त करने में कुछ ऑनर प्ले यूनिट्स को थोड़ा समय लग सकता है।

आपको याद दिला दें कि Honor Play में 6.3इंच HD+ (2340×1080 पिक्सल) डिस्प्ले है। स्मार्टफोन 19.5:9 एस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। फोन के टॉप पर नॉच है और इसमें 64जीबी की स्टोरेज है। इसमें 4GB/6GB रैम है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल सिम, 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, NFC, GPS और USB Type-C पोर्ट है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पर ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें एक सेंसर 16MP का और दूसरा सेंसर 2MP का है।

सेल्फी के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा है, जो एआई रिक्गनाइजेशन और आग्मेंटिड रियल्टी फीचर्स के साथ आता है। फोन 3,750mAh बैटरी के साथ आ रहा है। यह स्मार्टफोन EMUI 8.1 पर काम करता है जो एंड्रॉइड 8.1 ओरियो पर बेस्ड है।

  • Published Date: September 19, 2018 9:51 AM IST