comscore
News

कंफर्म! Honor 2019 में लॉन्च करेगा 5G स्मार्टफोन

चाइनीज़ स्मार्टफोन मेकर कंपनी Honor अपना 5G स्मार्टफोन ला रही है।

honor-8x-honor-8x-max-china-launch

चाइनीज़ स्मार्टफोन मेकर कंपनी Honor अपना 5G स्मार्टफोन ला रही है। कंपनी के प्रेसिडेंट जॉर्ज झाओ ने इस बात की पुष्टि कर दी है। जॉर्ज झाओ का कहना है कि Honor अगल साल यानी 2019 में अपना पहला 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। गौरतलब हुवावे से लेकर शाओमी, ओप्पो, जेडटीई, एलजी, सैमसंग और लेनोवो भी 5जी स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं। ये सारी कंपनियां 2019 में अपना पहला 5जी स्मार्टफोन पेश करने जा रही है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगले साल 5 जी को लेकर धमाका होने वाला है।

Honor के प्रेसिडेंट ने एक इवेंट में इस बात की जानकारी दी है। उन्हें इवेंट में ‘स्मार्टफोन इनोवेशन इन द एज ऑफ 5जी’ पर बोलना था। उन्होंने कहा कि ऑनर 5जी स्मार्टफोन पर काम कर रहा है और इसे अगले साल लॉन्च किया जाएगा।



हालांकि, उन्होंने Honor के 5 जी स्मार्टफोन के फीचर्स को लेकर कोई खुलासा नहीं किया।  बता दें कि 5G अगले जनरेशन की मोबाइल टेक्नोलॉजी है। इसमें उपभोक्ता हाई स्पीड में कोई भी फिल्म डाउनलोड कर सकेंगे। हुवावे के सीईओ एरिक जू भी 5 जी स्मार्टफोन को लेकर चल रही प्लानिंग की पुष्टि कर चुकी हैं। उन्होंने इस बात पर मुहर लगा दी है कि हुवावे अगले साल मार्च तक 5जी कर्मशियल सॉल्यूशन और स्मार्टफोन चिप पेश करने की तैयारी में जुटी है।

  • Published Date: September 12, 2018 12:52 PM IST