comscore
News

बेहतर तस्वीरें खींचने के लिए आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 में ऐेसे यूज करें गूगल कैमरा

नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने स्मार्टफोन के कैमरे को बेहतर बना सकते हैं।

asus zenfone max pro m1 main 2

यदि आप 15,000 रुपये से कम में एक अच्छा स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैें तो अासुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 आपके लिए शायद सबसे अच्छे अॉप्शन में से एक है जिसे आप खरीदने की सोच सकते हैं। अप्रैल 2018 में लॉन्च किया गया आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 10,499 रुपये की कीमत पर बहुत से बेहतरीन फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ आता है। सबसे खास बात है कि यह स्टॉक एंड्रॉइड 8.1 ओरियो में चलता है, जो इसे और बेहतर बनाता है।

हालांकि अासुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 की कैमरा क्वॉलिटी काफी औसत है। हालांकि बजट को देखते हुए बहुत ही जबरदस्त कैमरे की उम्मीद करना भी गलत होगा। अच्छी बात यह है कि अब एक साधारण “Mod” के जरिए आप जेनफोन मैक्स प्रो M1 की कैमरा क्वॉलिटी को आसानी से बेहतर कर सकते हैं।

आपको केवल जेनफोन मैक्स प्रो M1 पर तस्वीर खींचने के लिए पोर्ट किए गए “Google Camera” ऐप का यूज करना है। “गूगल कैमरा” गूगल के पिक्सल स्मार्टफोन पर यूज किया जाने वाला डिफॉल्ट कैमरा ऐप है, जिसे मोबाइल फोटोग्राफी के लिए बेस्ट स्मार्टफोन के रूप में माना जाता है। पिक्सल स्मार्टफोन के जबरदस्त कैमरा परफॉर्मेंस के लिए बड़े कारणों में से एक “गूगल कैमरा” ऐप है, जो HDR+, पोर्ट्रेट मोड और एडवांस इमेज प्रोसेसिंग एल्गोरिदम जैसे फीचर्स के साथ आता है।

अब, आप आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 पर “गूगल कैमरा” का यूज कर सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के लिए आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने होंगे। नीचे दिए स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने स्मार्टफोन के कैमरे को बेहतर बना सकते हैं:-

  1. सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में डेवलपर अॉप्शन को इनेबल करना होगा।
  2. एेसा करने के लिए स्मार्टफोन की Settings में जाएं और उसके अंदर ‘About’ में जाएं, उसके अंदर आपको ‘Build Number’ पर 7 बार टैप (Touch) करना होगा।
  3. उसके बाद आपके मोबाइल की Settings के अंदर ‘Developers Option’ नाम से एक एक्स्ट्रा टैब दिखाई देगा। उसमें जाइए और ‘USB Debugging’ को एक्टिवेट कर दीजिए।
  4. एेसा करने के बाद अपने PC या Laptop में जाएं, और स्मार्टफोन के सारे Drivers को डाउनलोड कर लें।
  5. अब अपने स्मार्टफोन को PC से USB के जरिए कनेक्ट कीजिए।
  6. फोन कनेक्ट होने के बाद, अपने स्मार्टफोन को बंद (Switch Off) करिए और पावर key और वॉल्यूम डाउन key को एक साथ दबा के रखिए। इससे आप बूटलोडर मोड में आ जाएंगे।
  7. अब आपको अपने लैैपटॉप या PC में जाना है, जहां ड्राइवर डाउनलोड किए गए हैं, उस फोल्डर को खोलना है।
  8. फोल्डर के अंदर जाकर Command Prompt को खोले और नीचे दी गई कमांड डाले
    fastboot oem enable_camera_hal3 true (Windows)
    ./fastboot oem enable_camera_hal3 true (macOS / Linux)
  9. एेसा करने के बाद अपने स्मार्टफोन को रीबूट कर दें
  10. अब आखिर में आसुस जेनफोन मैक्स प्रो M1 के लिए खास तौर पर पोर्ट की गई “Google Camera” (Gcam) एेप डाउनलोड (गूगल सर्च के जरिए खोजें) करें और साइडलोड (इंस्टॉल) करें।इन स्टेप्स को फॉलो कर आप अपने स्मार्टफोन से बेहतरीन तस्वीरें लेने के लिए तैयार हैं।

You Might be Interested

Asus Zenfone Max Pro (M1)

10999

Android Oreo
Snapdragon 636 octa-core SoC
Dual Cameras - 13MP + 5MP
  • Published Date: August 21, 2018 9:09 AM IST