comscore
News

गूगल पिक्सल 3 इवेंट को ऐसे देखें लाइव, स्मार्टफोन के साथ ये डिवाइस भी हो सकते हैं लॉन्च

यह इवेंट भारतीय समयअनुसार 8:30PM पर शुरू होगा।

google pixel 3 xl leak

Credit - Engadget


गूगल पिक्सल 3 सीरीज का लोगों को बेसब्री से इंतजार है। बाकी स्मार्टफोन की तरह इस स्मार्टफोन के लीक भी लॉन्च से पहले हम देख चुके हैं। लीक्स में इसके फस्ट इंप्रेशन, हैंड्स ऑन जैसी सभी जानकारियां लीक हो गई हैं। आज न्यूयॉर्क में आयोजित इस इवेंट में सभी तरह की अटकलों पर विराम लग जाएगा। हम आपको यहां गूगल इवेंट से जुड़ी तमाम जानकारियां दे रहे हैं।

Google Pixel 3 इवेंट ऐसे देखें

गूगल पिक्सल 3 इवेंट आज (9 अक्टूबर) न्यूयॉर्क में हो रहा है। गूगल आज होने वाले इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग कंपनी के यूट्यूब चैनल पर करेगी।

यह इवेंट 11:00AM ET पर होगा जो भारतीय समयअनुसार 8:30PM पर शुरू होगा। आप इस इवेंट की लाइव अपडेट BGR इंडिया के ट्विटर हैंडल और लाइव ब्लॉग के जरिए हासिल कर सकते हैं।

Google Pixel 3, Pixel 3 XL में क्या हो सकते हैं फीचर

इवेंट का सबसे बड़ा अट्रैक्शन Pixel 3 और Pixel 3 XL होंगे। इन स्मार्टफोन के बारे में पहले से ही कई तरह की लीक जानकारियां सामने आ चुकी हैं। लीक खबरों के मुताबिक पिक्सल 3 को 18:9 के एस्पेक्ट रेश्यों में उतारा जा सकता है, जबकि पिक्सल 2 को 16:9 के एस्पेक्ट रेश्यों में उतारा गया था। Pixel 3 XL को 19:9 एस्पेक्ट रेश्यों में उतारा जा सकता है। इसके अलावा स्मार्टफोन के टॉप और बॉटम पर पचली चिन हो सकती है। Pixel 3 XL के टॉप पर नॉच आने की उम्मीद है। नॉच पर ड्यूल कैमरा, ईयरपीस और सेंसर होगा।

फोन के बैक की बात की जाए तो इसमें ड्यूल टोन फिनिश फीचर हो सकता है जैसा हमने पुराने पिक्सल फोन में देखा था। स्मार्टफोन में ग्लास बैक आ सकता है जो वायरलैस चार्जिंग को इनेबल करेगा। दोनों स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845SoC, 4जीबी रैम और 64GB / 128GB / 256GB /512GB स्टोरेज का ऑप्शन आ सकता है। लीक्स के मुताबिक स्मार्टफोन को 6 जीबी रैम वेरिएंट में भी पेश किया जा सकता है। अन्य स्मार्टफोन कंपनियां जहां अपने फोन में ड्यूल और ट्रिपल कैमरा पर फोकस कर रही हैं वहीं गूगल इस बार भी 12.2MP का सिंगल कैमरा सेटअप दे सकता है। गूगल कैमरा में AI के लिए पोर्टेट मोड दे सकता है। इसके अलावा इस बार हम पिक्सल 3 में अपग्रेडिड चिप देख सकते हैं।

Pixel 3 Ultra?

खबरें हैं कि गूगल तीसरा पिक्सल डिवाइस भी इवेंट में लॉन्च कर सकता है। लीक खबरों के मुताबिक यह स्मार्टफोन कंप्लीट बेजल लैस और बिना नॉच डिजाइन के साथ आएगा। वहीं कुछ खबरों के मुताबिक Pixel 3 Ultra मिड रेंज डिवाइस हो सकता है जो स्नैपड्रैगन 710SoC के साथ आएगा।

Pixel Stand


पिक्सल 3 सीरीज ग्लास बैक के साथ वायरलैस चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है। लीख खबरों के मुताबिक गूगल वायरलैस चार्जर रिलीज कर सकता है जिसे पिक्सल स्टैंड के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। FCC टेस्टिंग डाटाबेस के मुताबिक स्मार्टफोन वायरलैस चार्जिंग (9V ⎓ 2A and 5V ⎓ 3A) सपोर्ट के साथ आ सकता है।

Pixel Slate, PixelBook 2

Image: Mysmartprice

Mysmartprice के मुताबिक गूगल 9 अक्टूबर को न्यूयॉर्क में होने वाले इवेंट में एक बड़ी-स्क्रीन वाला two-in-one टैबलेट गूगल पिक्सल स्लेट भी लॉन्च कर सकता है। टैबलेट की एक प्रेस-रेंडर तस्वीर अब सामने आई है, जिसमें पिक्सल स्लेट के साथ एक डिटेचेबल(अलग होने वाला) Keyboard और एक एक्टिव स्टाइलस दिखाई दे रहा है। एेसा कहा जा रहा है कि यह स्लेट Chrome OS पर काम करेगा जो अपग्रेडेड सॉफ्टवेयर और UI डिजाइन के साथ आता है।

अगर ये दावे सही निकलते हैं तो पिक्सल स्लेट गूगल का पहला टैबलेट होगा जो Chrome OS के साथ आएगा। एेसी खबरें हैं कि गूगल पिक्सल स्लेट का कोडनेम ‘Nocturne’ है। यह बिलकुल Microsoft के Surface Pro के डिटेचेबल कीबोर्ड कवर और एक टचपैड के जैसे एसेसरीज के साथ आ सकता है। यह एसेसरीज डिवाइस में मौजूद चार pogo पिन के द्वारा कनेक्ट होगा। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, यह पिछले साल लॉन्च हुई पिक्सलबुक लैपटॉप के जैसे कैपेसिटिव स्टाइलस भी सपोर्ट करेगा।

Image: Mysmartprice

डिवाइस में फ्रंट-फेसिंग स्टीरियो स्पीकर और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट रीडर भी दिया जा सकता है। यह डार्क ब्लू कलर अॉप्शन के साथ आ सकता है। गूगल पिक्सल स्लेट की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। एेसा माना जा रहा है कि डिवाइस में USB टाइप-C पोर्ट, 3:2 एस्पेक्ट रेश्यो और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट दिया जा सकता है। इसके अलावा PixelBook 2 को भी लॉन्च करने की संभावनाएं हैं।

Google Home Hub, Chromecast, Google Home Mini, Smart TV kit

गूगल ने इस साल CES में गूगल होम हब, न्यू क्रोमकास्ट, गूगल होम मिनी, स्मार्ट टीवी किट को दिखाया था। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इन प्रॉडक्ट्स को भी इवेंट के दौरान पेश कर सकती है। कंपनी क्रोमकास्ट को रिफ्रेश करके पेश कर सकती है, जो वाई-फाई इंप्रूवमेंट के साथ आ सकती है।

  • Published Date: October 9, 2018 1:18 PM IST
  • Updated Date: October 9, 2018 6:57 PM IST