comscore एप्पल की तरह बैटरी की उम्र के अनुसार फोंस ले साथ नहीं करते छेड़छाड़: मोटोरोला, HTC | BGR India
News

एप्पल की तरह बैटरी की उम्र के अनुसार फोंस ले साथ नहीं करते छेड़छाड़: मोटोरोला, HTC

मोटोरोला और एचटीसी, एप्पल की प्रथाओं को उपयोग अपने फोन में नहीं करते।

  • Updated: February 15, 2022 4:55 PM IST
iphone 7

iPhone 7 with Touch ID


पिछले हफ्ते एप्पल के आईफोन डिवाइस के धीमे होने की खबरें सामने आई। जिसके बाद ही हाल ही में कंपनी ने यूजर्स ने पुराने आईफोन की धीमी गति के लिए माफी मांगी। वहीं इस मुद्दे पर एचटीसी और मोटोरोला का कहना है कि वे अपनी बैटरी लाइफ के रूप में अपने फोन की प्रोसेसर की गति को गड़बड़ नहीं करते। Also Read - HTC Desire 22 Pro फोन 64MP कैमरे के साथ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

Also Read - HTC 'Viverse' स्मार्टफोन 28 जून को होगा लॉन्च, डिस्प्ले के अंदर होगा सेल्फी कैमरा

The Verge की रिपोर्ट के अनुसार दोनों कंपनियों ने ईमेल में कहा कि, वे अपने स्मार्टफोन के साथ एक समान प्रेक्टिस का​ उपयोग नहीं करते हैं। एक एचटीसी प्रवक्ता ने कहा कि फोन को डिजाइन करने से उनके प्रोसेसर को बैटरी उम्र के लिए धीमा कर दिया जाता है, हम ऐसा कुछ नहीं करते। मोटोरोला के एक प्रवक्ता ने कहा, “हम पुरानी बैटरी के आधार पर सीपीयू प्रदर्शन को कम नहीं करते। Also Read - Flipkart Sale EOSS: 6000mAh तक बैटरी, 50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी वाले इन 5 स्मार्टफोन पर मिल रहा शानदार Discount, कीमत 20 हजार से कम

इसी मुद्दे पर The Verge गूगल, सैमसंग, एलजी और सोनी के पास भी पहुंचा, कि उनके फोन प्रोसेसर का प्रोसेसर बैटरी उम्र बढ़ने के जवाब में throttled हैं या नहीं। एक सोनी के प्रवक्ता ने कहा कि छुट्टियों के कारण प्रतिक्रिया में देरी होगी और एक सैमसंग के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी इस पर विचार कर रही है।

प्रतिक्रियाओं से स्पष्ट नहीं कहा जा सकता कि स्मार्टफोन में प्रोसेसर गति थ्रॉटलिंग सामान्य है या नहीं। हम जानते हैं कि पिछले हफ्ते एप्पल ने क्या किया, यूजर्स ने उसके पुराने फोन की के स्लो होने की जानकारी दी। लेकिन जब हम ​अन्य कंपनियों के पास इस विषय पर पूछने पहुंचे तो हम नहीं कह सकते कि उनके द्वारा दिया गया जवाब सामान्य था या नहीं। जबकि एचटीसी और मोटोरोला की प्रतिक्रियाओं का सुझाव है कि वे ऐसा नहीं करते। यानि वे बैटरी लाइफ के लिए प्रोसेसर में गड़बड़ नहीं करते।

बता दें कि पिछले दिनों आई रिपोर्ट में कहा गया था एप्पल के जानबूझकर पुराने iPhones को धीमा किया है। जिसके बाद यह भी कहा गया कि एप्पल ने “भ्रामक और अनैतिक” तरीके से काम किया है। iPhone 5, iPhone 6 और iPhone 7 में iOS 10.2.1 अपडेट ने “उद्देश्यपूर्ण रूप से धीमा” या परफॉर्मेंस स्पीड को कम ​किया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: December 29, 2017 11:30 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:55 PM IST



new arrivals in india