comscore HTC U20 5G, HTC Desire 20 Pro लॉन्च, जानिए खासियत | BGR India Hindi
News

HTC ने लॉन्च दिए दो दमदार स्मार्टफोन, जानिए क्या है खास बातें

एचटीसी ने दो नए स्मार्टफोन के जरिए एक बार फिर स्मार्टफोन बाजार में अपनी दावेदारी साबित करने की कोशिश की है। कंपनी ने दो स्मार्टफोन HTC U20 5G और HTC Desire Pro 20 Pro ताइवान में लॉन्च किए हैं। एक वक्त ऐसा था, जब एचटीसी प्रमुख स्मार्टफोन कंपनियों में से एक थी, लेकिन धीरे-धीरे कंपनी स्मार्टफोन मार्केट से बाहर हो गई।

HTC U20 5G

एचटीसी ने दो नए स्मार्टफोन के जरिए एक बार फिर स्मार्टफोन बाजार में अपनी दावेदारी साबित करने की कोशिश की है। कंपनी ने दो स्मार्टफोन HTC U20 5G और HTC Desire Pro 20 Pro ताइवान में लॉन्च किए हैं। एक वक्त ऐसा था, जब एचटीसी प्रमुख स्मार्टफोन कंपनियों में से एक थी, लेकिन धीरे-धीरे कंपनी स्मार्टफोन मार्केट से बाहर हो गई। दो नए स्मार्टफोन के जरिए कंपनी वापसी करने की कोशिश कर रही है। कंपनी ने दो मिड रेंज फोन लॉन्च किए हैं। जो क्वाड रियर कैमरा सेटअप और होल पंच डिस्प्ले के साथ आते हैं। Also Read - HTC Desire 19s हुआ लॉन्च, जानें क्या हैं एचटीसी के लेटेस्ट स्मार्टफोन की खूबियां

HTC U20 5G और HTC Desire Pro 20 Pro की कीमत

फिलहाल एचटीसी ने इन दोनों स्मार्टफोन की कीमतों का ऐलान नहीं किया है। ना ही कंपनी ने यह जानकारी दी है कि ये दोनों स्मार्टफोन कब से बाजार में उपलब्ध होंगे। हालांकि कंपनी ने दोनों ही फोन को ताइवान की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है। HTC U20 5G स्मार्टफोन ग्रीन और सिल्वर दो रंग में आता है। जबकि HTC Desire Pro 20 Pro स्मार्टफोन स्मोकी ब्लैक और प्रीटी ब्लू कलर में उपलब्ध है। Also Read - ब्लॉकचेन-संचालित एंड्रायड स्मार्टफोन पर काम कर रही एचटीसी : रिपोर्ट

एचटीसी U20 5G स्पेसिफिकेशन्स

डुअल सिम सपोर्ट वाला यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। यह स्मार्टफोन 6.8 इंच के फुल एचडी प्लस होल पंच डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 जी प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन 8 जीबी रैम के साथ आता है। फोन में 256 जीबी का इंटरनल स्टोरेज मिलता है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। कैमरा की बात करें तो एचटीसी यू20 5जी में 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमर और दो दो मेगापिक्सल का सेंसर मिलता है। Also Read - एचटीसी का अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन हो सकता है मैट व्हाइट ग्लास डिजाइन से निर्मित

फ्रंट में कंपनी ने 32 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन 5000 एमएएच की बैटरी, क्विक चार्ज 4.0 सपोर्ट के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में जीपीएस, टाइप सी पोर्ट, ब्लूटूथ वी 5, वाईफाई आदि सपोर्ट मिलता है। हालांकि फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, जो अब चलन में कम हो चला है या फिर कम कीमत वाले स्मार्टफोन में इस्तेमाल होता है।

HTC Desire Pro 20 Pro के स्पेसिफिकेशन्स

डुअल सिम सपोर्ट वाला ये स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलता है, जो होल पंच कट के साथ आता है। इस डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर लगा है, जो 6 जीबी रैम के साथ आता है। फोन में 128 जीबी का स्टोरेज मिलता है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है। हालांकि रियर कैमरा सेटअप HTC U20 5G वाला ही है। फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आती है। इस स्मार्टफोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, जीपीएस, Beidou, GLONASS, NFC, Bluetooth v5, Wi-Fi 802.11 ac (2.4GHz and 5GHz), आदि सपोर्ट मिलता है। फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: June 17, 2020 12:21 PM IST


You Might be Interested

HTC Desire

16999

Android OS, v2.1 (Eclair), upgradable to v2.2
1 GHz Scorpion processor, Adreno 200 GPU, Qualcomm QSD8250 Snapdragon chipset
5 MP, 2592x1944 pixels

new arrivals in india

Best Sellers