comscore
News

HTC ने लॉन्च किया ब्लॉकचेन स्मार्टफोन, ये है इसकी कीमत

Exodus 1 के यूजर्स आपस में ही क्रिप्टोकरेंसी ( Zion) की ट्रेडिंग कर सकते हैं। कंपनी ने अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी Zion को पेश किया है।

htc-logo

एचटीसी को लेकर काफी समय से खबर आ रही थी कि कंपनी अपने ब्लॉकचेन आधारित स्मार्टफोन पर काम कर रही। वहीं, अब कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर डिवाइस को लॉन्च कर दिया है। यह दुनिया का पहला ब्लॉकचेन स्मार्टफोन-Exodus 1 है।

बता दें कि एचटीसी Exodus 1 एक क्रिप्टो फोन है, जो कि पॉप्युलर डिजिटल करेंसी जैसे बिटकॉइन, Ethereum आदि के लिए एक सुरक्षित हार्डवेयर वॉलेट की तरह काम करेगा। Exodus 1 के यूजर्स आपस में ही क्रिप्टोकरेंसी ( Zion) की ट्रेडिंग कर सकते हैं। कंपनी ने अपनी खुद की क्रिप्टोकरेंसी Zion को पेश किया है।

HTC Exodus 1 की कीमत

HTC Exodus 1 को आप Bitcoins (0.15) और Ethereum (4.78) टोकन से प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। फिलहाल इन टोकन की कीमत लगभग 75,000 रुपए है। जानकारी के अनुसार डिवाइस को दिंसबर तक शिप कर दिया जाएगा।

HTC Exodus 1 की स्पेसिफिकेशंस

अगर बात करें Exodus 1 की तो इसमें 6-इंच डिस्प्ले दिया गया है, जिसका एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। साथ ही इसमें स्नैपड्रैगन 845 एसओसी है। डिवाइस में 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 12-मेगापिक्सल और 16-मेगापिक्सल सेंसर है। इसके साथ ही फोन वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फ्रंट में भी ड्यूल कैमरा सेटअप है। इसमें 8-मेगापिक्सल के दो सेंसर हैं।

HTC Exodus 1 में पावर बैकअप के लिए 3,500एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि HTC रेपि चार्जर 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। ऑडियो के लिए इसमें HTC बूमसाउंड हाई-फाई एडिशन और HTC USonic के साथ एक्टिव Noise Cancellation है।

  • Published Date: October 24, 2018 10:54 AM IST