comscore 16 मई को लॉन्च होगा एचटीसी U 11 स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स | BGR India
News

16 मई को लॉन्च होगा एचटीसी U 11 स्मार्टफोन, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

एचटीसी अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन एचटीसी U 11 या एचटीसी Ocean को 16 मई को लॉन्च करने के लिए तैयार है।

HTC U to launch on May 16

ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचटीसी अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन एचटीसी U 11 या एचटीसी Ocean को 16 मई को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने मीडिया इवाइंट भी भेजना शुरू कर दिया है। साथ ही आधिकारिक टीजर इमेज और वीडियो लॉन्च करके अपने आने वाले स्मार्टफोन की रिलीज डेट की जानकारी दी है। टीजर इमेज में ‘स्क्वीज फॉर द ब्रिलियंट’ कैप्शन दिया गया है। माना जा रहा है कि यह एचटीसी U का स्लोगन भी हो सकता है। एचटीसी ने नयी वीडियो टीजर जारी कर इस बात पुष्टी की है।

जानकारियों के अनुसार एचटीसी U में 5.5-इंच का क्वाड एचडी डिसप्ले होगा। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 1440×2560 पिक्सल है। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट के साथ ऑक्टा कोर CPU एड्रेनो 540 GPU पर आधारित होगा। उम्मीद है कि कंपनी इसे दो स्टोरेज ऑप्शन 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मैमोरी और दूसरा वेरिएंट 6जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफओन में 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस एचटीसी U में 16-मेगापिक्सल का कैमरा उपलब्ध कराया जा सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस स्मार्टफोन को एचटीसी Ocean कोडनेम दिया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन में HTC बूम साउंड टेक्नोलॉजी और HTC USonic फीचर भी होने वाला है। इसके अलावा आपको बता दें कि जैसे सभी जानते हैं कि फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक को शामिल नहीं किया जा रहा है तो स्मार्टफोन में एक USB टाइप C पोर्ट भी होने वाला है।

इसे भी देखें: जियो का असर: एयरटेल का शुद्ध लाभ 72 प्रतिशत घटा

इसके अलावा इसमें एक बढ़िया फीचर सेंस लिंक के नाम से भी शामिल किया जाएगा। इसके अलावा आपको बता दें कि स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नॉगट पर काम कर सकता है और इसमें 3000एमएएच क्षमता की बैटरी दी जा सकती है।

इसे भी देखें: ZTE Z851 एंड्राइड नौगट के साथ इस पड़ाव से हुआ पार, अब जल्द ही बाज़ार की ओर कर सकता है रुख

हाल ही में एचटीसी ने वीडियो टीजर जारी कर दिया है। कंपनी ने अपने नए टीजर में डॉग टॉयज, बर्गर बन, फल जैसी स्क्वीज की जा सकने वाली चीजों को दिखाया गया है। साथ ही वीडियो के बीच एक स्मार्टफोन को भी देखा जा सकता है। वीडियो में दिख रहा डिवाइस ब्लू कलर का है। इस वीडियो के आखिर में ‘स्क्वीज द ब्रिलियंट U’ टैगलाइन है और इससे पहले जारी टीजर में भी इसका जिक्र किया गया था।

इसे भी देखें: यूजर्स अब बिना एप के इंस्टाग्राम पर कर सकेंगे फोटो शेयर

  • Published Date: May 11, 2017 8:00 AM IST


You Might be Interested

HTC U
Sense 9 UI
Qualcomm’s Snapdragon 835 Octa-Core Processor
12 MP with Sony IMX362 sensor
HTC U11

45999

Buy Now
Android 7.1 Nougat with HTC Sense
Qualcomm Snapdragon 835 Octa-Core 2.45GHz 64-bit Processor
12 MP with f/1.7 Aperture