comscore
News

HTC अपना पहला ब्लॉकचेन फोन 22 अक्टूबर को लॉन्च करेगा

HTC Exodus क्रिप्टोकरेंसी फोन है जो बिटकॉइन, Lightning Networks, Ethereum, Dfinity को सपोर्ट करेगा।

htc-sign-logo1

इस साल की शुरुआत में HTC ने खुलासा किया था कि वह फ्यूचरिस्टिक ब्लॉकचेन बेस्ड फोन पर काम कर रहा है। इस स्मार्टफोन का नाम HTC Exodus था और अब कंपनी ने इस फोन को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। स्मार्टफोन कंपनी ने इंस्टाग्राम के जरिए इस बात की घोषणा की है कि वह HTC Exodus को 22 अक्टूबर को लॉन्च करेगी।

कंपनी द्वारा जारी गए टीजर से इस फोन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिलती है। रिपोर्ट के मुताबिक HTC Exodus क्रिप्टोकरेंसी फोन है जो बिटकॉइन, Lightning Networks, Ethereum, Dfinity को सपोर्ट करेगा।

 

 

View this post on Instagram

 

10.22

A post shared by Official HTC EXODUS (@htc.exodus) on

हालांकि HTC दुनिया में पहली कंपनी नहीं है जो ब्लॉकचेन फोन को ला रही है। इससे पहले स्विटजरलैंड बेस्ड Sirin Labs ने इस साल की शुरुआत में दुनिया का पहला कमर्शियल ब्लॉकचेन फोन लॉन्च किया था। HTC Exodus ऐंड्रॉयड पर बेस्ड होगा और इसमें सिक्यॉरिटी प्रोटोकॉल के अलावा अन्य ऐसे ऐप्स होंगे जिनके जरिए सिक्योर ट्रेडिंग की जा सकती है। इस क्रिप्टो फोन में काफी सेफ हार्डवेयर है जिसमें क्रिप्टोकरेंसी की ट्रेडिंग करना काफी सिक्योर है। इंटरनेट पर लीक हो रही रिपोर्ट के मुताबिक इस स्मार्टफोन की कीमत करीब 1,000 डॉलर हो सकती है।

  • Published Date: October 15, 2018 11:54 AM IST