comscore
News

हुवावे की पकड़ी गई चोरी, स्मार्टफोन की तस्वीर बोलकर दिखाई DSRL की तस्वीरें

पिछली बार कंपनी ने एेसा P9 स्मार्टफोन के साथ भी किया था।

Huawei Nova 3i DSLR Shot

Image Credit: Huawei


विज्ञापनों में कितनी सच्चाई होती है इस बारे में पक्के तौर पर कुछ भी नहीं कहा जा सकता है। इसलिए अच्छा होगा की विज्ञापनों पर आंख बंद करके विश्वास न किया जाए। हुवावे का लेटेस्ट स्टंट इस बात को काफी हद तक साबित करता है कि विज्ञापनों पर कितना कम भरोसा किया जा सकता है। कंपनी ने कुछ शानदार स्मार्टफोन कैमरों को बनाने में कुछ बड़े कदम उठाए हैं, जिसमें लोगों को स्मार्टफोन की तस्वीरें बता कर कुछ प्रोफेशनल तस्वीरें दिखाई गई है।

हुवावे ने एक 30 सेकंड का एड (विज्ञापन) इजिप्ट में लॉन्च किया है, जिसमें यह दिखाया गया है कि Nova 3 में एक बेहतरीन कैमरा दिया गया है। यह दिखाने के लिए कंपनी ने एड में कई कैमरा सैंपल दिखाए हैं, जो देखने में काफी बेहतरीन लगते हैं, लेकिन इसके पीछे की सच्चाई कुछ और है। दरअसल इस विज्ञापन में जो अभिनेत्री शामिल थी उसने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें विज्ञापन के एक सीन की शूटिंग की तस्वीर दिखाई दे रही थी।

Image Credit: Sarah Elshamy

सीन के मुताबिक एक्टर और एक्ट्रेस एक सोफा में बैठे हैं और एक्टर Nova 3 से सेल्फी ले रहा होता है। लेकिन एक्ट्रेस के द्वारा अपलोड की गई तस्वीर में एक्टर के हाथ में Nova 3 है ही नहीं, बल्कि उसमें दोनों के सामने एक फोटोग्राफर DSLR कैमरा लेकर बैठा दिखाई दे रहा है। जिससे यह बात पता चलती है कि विज्ञापन में दिखाई सेल्फी स्मार्टफोन की नहीं बल्कि DSLR की है। अब इस तस्वीर को हटा दिया गया है।

अभी इस बारे में हुवावे की तरफ से कोई स्टेटमेंट नहीं आई है। एेसा पहली बार नहीं है कि कंपनी को एेसा करते हुए पहली बार पकड़ा गया है। पिछली बार कंपनी ने एेसा P9 स्मार्टफोन के साथ भी किया था। इसमें कुछ तस्वीर Canon 5D Mark III DSLR से ली गई थी , जबकि कंपनी का कहना था कि इसे हुवावे P9 से लिया गया है।

  • Published Date: August 21, 2018 4:46 PM IST