comscore
News

अपना AI वॉयस असिस्टेंट बना रहा है हुवावे

कंपनी चीन के बाहर अपना खुद का AI वॉयस असिस्टेंट बना रहा है।

Amazon Alexa 805

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी हुवावे अपना नया आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड असिस्टेंट बना रहा है। कंपनी चीन के बाहर अपना खुद का AI वॉयस असिस्टेंट बना रही  है। हुवावे गूगल और अमेजन की तरह आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ड अपना एडवांस असिस्टेंट बना रहा है। अभी इस वक्त हुवावे का आर्टिफिशियल इंटेलीजेेंस बेस्ड वर्चुअल असिस्टेंट Xiaoyi सिर्फ चीन में ही उपलब्ध है।

Xiaoyi अभी चीन में स्मार्टफोन और AI क्यूब के जरिए उपलब्ध है। लेकिन, अब कंपनी के लिए अपने AI असिस्टेंट के लिए बड़ा प्लान है। हुवावे के कंज्यूमर बिजनेस सीईओ ने अपने एक इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने सीएनबीसी को दिए इंटरव्यू में कहा है कि कंपनी अपना AI बेस्ड वॉयस असिस्टेंट चीन के बाहर बनाने की योजना पर काम कर रहा है।  हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि वो किस भाषा को सपोर्ट करेगा।

हुवावे के कंज्यूमर बिजनेस सीईओ रिचर्ड यू ने  सीएनबीसी को दिए इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी है। इस वक्त हुवावे चीन के बाहर अपने प्रोडक्ट में अमेजन अलेक्सा व गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल करती है। इससे साफ है कि आने वाले वक्त में हुवावे चीन से बाहर अपने सारे प्रोडक्ट  में अपना खुद का वॉयस असिस्टेंट इस्तेमाल करेगा।

  • Published Date: November 16, 2018 9:57 AM IST