comscore
News

हुवावे Mate 20 Pro में हो सकता है अब तक का सबसे बेहतरीन कैमरा

यह खबर DxOMark के जरिए आई लीक्ड तस्वीर से मिली है।

  • Published: September 27, 2018 2:35 PM IST
huawei-p20-pro-triple-rear-cameras

एप्पल iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR पिछले महीने लॉन्च किए गए थे। हालांकि एेसा नहीं है कि केवल iPhones ही इस साल के सबसे बड़े फ्लैगशिप फोन हैं। साल के खत्म होने में फिलहाल समय है और हमें आने वाले कुछ महीनों में कई फ्लैगशिप देखने को मिलेंगे। इनमें से कुछ स्मार्टफोन के नाम Google पिक्सल 3 स्मार्टफोन, वनप्लस 6T, और मेट 20 स्मार्टफोन हैं। इन डिवाइस को लेकर अफवाहें पहले से ही फैल चुकी हैं और इनके बारे में काफी जानकारी मिल चुकी हैं। हालांकि अब DxOMark के जरिए आई लीक्ड तस्वीर तीन आने वाले स्मार्टफोनों के कैमरे के स्कोर दिखाती है।

DxOMark को स्मार्टफोन के कैमरे का स्कोर देने के लिए एक भरोसेमंद वेबसाइट माना जाता है। अब वीबो पर देखी गई नई स्कोर शीट अपनी लिस्ट में टॉप पर मेट 20 प्रो को दिखाती है। स्कोर शीट के अनुसार, मेट 20 प्रो ने 116 पॉइंट्स का हाई स्कोर प्राप्त किया है। यह स्कोर पिछले लीडर हुवावे P20 प्रो की तुलना में सात पॉइंट्स ज्यादा है। ऐसा लगता है कि हुवावे ने ट्रिपल कैमरा सेटअप में कुछ महत्वपूर्ण अपग्रेड किए हैं जिनका मेट 20 प्रो के साथ आना संभव है।

स्कोर शीट में हुवावे फोन के ठीक नीचे आने वाला स्मार्टफोन Google पिक्सल 3 है, जिसका स्कोर 107 है। तीसरा नंबर Google पिक्सल 2 का है, जिसे थोड़े समय पहले तक बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन कहा जाता था। नया एप्पल iphone XS Max और iPhone XS ने लिस्ट में छठा और सातवां स्थान हासिल किया है। इन दोनों स्मार्टफोन को 102 पॉइंट्स मिले हैं। Google पिक्सल 3 के बाद लिस्ट में हुवावे मेट 20 और सोनी XZ2 प्रीमियम हैं। सिंगल कैमरा वाले iPhone XR को 100 पॉइंट्स मिले हैं। अपकमिंग OnePlus 6T को iPhone XR से एक पॉइंट कम मिला है और वीवो NEX को भी OnePlus 6T के बराबर पॉइंट्स मिले हैं। इसके बावजूद लिस्ट में OnePlus 6T को वीवो NEX के नीचे रखा गया है।

  • Published Date: September 27, 2018 2:35 PM IST