comscore Kirin 985 SoC और HongMeng OS के साथ लॉन्च हो सकते हैं Huawei Mate 30 सीरीज के स्मार्टफोन | BGR India
News

Kirin 985 SoC और HongMeng OS के साथ लॉन्च हो सकते हैं Huawei Mate 30 सीरीज के स्मार्टफोन

चाइनीज कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Huawei के इन-होम प्रोसेसर Kirin 985 चिपसेट और HongMeng ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ चीन में लॉन्च कर सकती है। कंपनी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, Huawei Mate 30 सीरीज के स्मार्टफोन 22 सितंबर को लॉन्च किए जा सकते हैं। 

huawei-mate-20-pro-review-bgr-2

Huawei इस साल के अंत तक अपने दो नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mate 30और Mate 30 Pro, स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। Huawei इन दिनों अमेरिका और चीन के बीच चल रहे व्यापार युद्ध के चलते कठिन दौर से चल रहा है। कंपनी की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, Huawei Mate 30 सीरीज के स्मार्टफोन 22 सितंबर को लॉन्च किए जा सकते हैं। टिपस्टर Teme के के अनुसार, चाइनीज कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन Huawei के इन-होम प्रोसेसर Kirin 985 चिपसेट और HongMeng ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ चीन में लॉन्च कर सकती है।

हुवावे का इन होम ऑपरेटिंग सिस्टम HongMeng फिलहाल मार्केट में रिलीज नहीं किया गया है माना जा रहा है कि ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड को रिप्लेसमेंट में लॉन्च किया जाेगा। CNET की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Huawei इस साल के अंत तक अपने OS  के साथ स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च करने की तैयारी में है और साल 2020 तक इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च करने की योजना है। ये खबर अमेरिकी सरकार द्वारा लगाई पाबंदियों के बाद गूगल द्वारा हुवावे का लाइसेंस रद्द करने के बाद सामने आई हैं।

खबरों के मुताबिक, कंपनी ने अपने इन होम मोबाइल फोन ऑपरेटिंग सिस्टम HongMeng OS के लिए ट्रेडमार्क भी रजिस्टर्ड कर दिया है, जिसे होम मार्केट चीन  में जून 2019 में डेब्यू करने के किया जा सकता है। इसके अलावा, हुवावे ने ने कथित तौर पर Ark OS Moniker का भी रजिस्ट्रेशन किया है। यह नाम तब सामने आया था जब कंपनी ने EUIPO (European Union Intellectual Property Office) में 24 मई को HUAWEI ARK OS, HUAWEI ARK, ARK और ARK OS के ट्रेडमार्क के लिए अप्लाई किया था।

बता दें कि Huawei का इन हाउस Kirin 985 चिपसेट 2nd जेनेरेशन का 7nm chip होगा। Gizmochina की रिपोर्ट के मुताबिक Kirin 985 SoC Extreme Ultraviolet Lithography (EUV) तकनीक से बनी चिपसेट है। ये 5G-रेडी चिपसेट हो जो कि Balong 5000 5G modem ऑनबोर्ड होगी जो कि इस साल अगस्त में लॉन्च की जाएगी। रूमर्स के मुताबिक Mate 30 Pro स्मार्टफोन का  5G वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: June 3, 2019 3:58 PM IST


You Might be Interested

Huawei Mate 30 Pro
Android 10
Kirin 990 SoC
Quad - 40MP + 40MP + 8MP + 3D TOF camera
Huawei Mate 30
Android 10
Kirin 990 SoC
Triple - 40MP + 16MP + 8MP

new arrivals in india

Best Sellers