comscore
News

Huawei Nova 3 और 3i इस महीने हो सकते हैं भारत में लॉन्च

Nova 3 में ड्यूल रियर व फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है।

huawei-nova-3-renders-leaked

Huawei इस महीने के आखिर में भारतीय बाजार में अपने नए सीरीज के स्मार्टफोन्स पेश कर सकती है। इस सीरीज को “Nova” के नाम से पेश किया जा सकता है, जिसमें Nova 3 और Nova 3i स्मार्टफोन्स को पेश किए जाने की उम्मीद है। कंपनी ने हाल ही में इस डिवाइस को चीन में प्री-ऑर्डर के लिए पेश किया था, जिसे सेल के लिए जल्द ही पेश किया जाएगा। वहीं, अब इस डिवाइस के भारत आने की खबर सामने आई है।

Huawei Nova 3 और Nova 3i कंपनी के पहले डिवाइस होंगे जो कि Huawei के जीपीयू टर्बो टेक्नोलॉजी के साथ आएंगे। कंपनी इस फीचर को दूसरे डिवाइस के लिए अगले महीने एक सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से पेश करेगी। Huawei GPU टर्बो एक ग्राफिक प्रोसेसिंग एक्सिलरेशन टेक्नोलॉजी है, जिसे लेकर कंपनी का दावा है कि यह ग्राफिक्स की परफॉर्मेंस 60 प्रतिशत तक बढ़ा देगी। यह टेक्नोलॉजी यूजर्स को बेहतर 4डी गेमिंग एक्सपीरिंयस देती है। इस डिवाइस में प्री-इंस्टॉल ग्रफिक्ल गेम जैसे PUBG और Mobile Legends: Bang Bang मौजूद हैं।

Huawei Nova 3 की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Huawei Nova 3 में कंपनी ने Kirin 970 प्रोसेसर Mali-G72 MP12 GPU और जीपीयू टर्बो टेक्नोलॉजी दी गई है। इस फोन में 6जीबी रैम और 64जीबी व 128जीबी स्टोरेज ऑप्शन है। इसके अलावा डिवाइस में 6.3-इंच FHD+ कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले notch और एस्पेक्ट रेश्यो 19:5:9 होगा। Nova 3 में दो रियर और दो फ्रंट पर कैमरे होंगे। ड्यूल रियर कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें 16-मेगापिक्सल सेंसर के साथ 24-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर है। इसके अलावा फ्रंट पर 24-मेगापिक्सल सेंसर के साथ 2-मेगापिक्सल सेकंडरी सेंसर होगा।

कंपनी ने फिलहाल Nova 3i के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन, इस डिवाइस को जीपीयू टर्बो टेक्नोलॉजी के साथ लाया आएगा। इसके अलावा डिवाइस की कीमत और उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। उम्मीद की जा सकती है कि आने वाले कुछ दिनों में डिवाइस को लेकर कुछ जानकारी सामने आएगी।

You Might be Interested

Huawei Nova 3i

20999

Android 8.1 Oreo
Kirin 710 octa-core SoC
16MP + 2MP
  • Published Date: July 12, 2018 9:03 AM IST