comscore
News

Huawei Nova 4 इस देश में हुआ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

स्मार्टफोन की सबसे खास बात है कि इसमें नॉच के बजाए स्क्रीन में एक पंच होल दिया गया है, जिसके अंदर फ्रंट कैमरा दिया गया है।

huawei nova 4

हुवावे ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन नोवा 4 चीन में हुए एक इवेंट में लॉन्च कर दिया है। वैसे तो लॉन्च से पहले ही लीक्स के जरिए डिवाइस की कई जानकारी सभी के सामने आ गई थी, लेकिन अब लॉन्च के साथ स्मार्टफोन की सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस अॉफिशियल हो गई हैं।

स्मार्टफोन की सबसे खास बात है कि इसमें नॉच के बजाए स्क्रीन में एक पंच होल दिया गया है, जिसके अंदर फ्रंट कैमरा दिया गया है। इससे स्मार्टफोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो ज्यादा बेहद ज्यादा हो जाता है। स्मार्टफोन में 25-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

स्मार्टफोन का डिजाइन काफी हद तक सैमसंग के गैलेक्सी A8s और हुवावे View20 के जैसा ही है। बैक से देखने में स्मार्टफोन हुवावे P20 प्रो के जैसा ही है। स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप और ग्लास बैक दिया है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो स्मार्टफोन में हुवावे का नेक्स्ट जनरेशन HiSilicon Kirin 970 SoC दिया गया है। इसके साथ ही स्मार्टफोेन में 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। स्मार्टफोन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है और इसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 3,750mAh बैटरी दी गई है।

स्मार्टफोन में 6.4-इंच डिस्प्ले और 48-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर दिया गया है। हुवावे नोवा 4 को चीन में 3,399 यूआन (लगभग 35,300 रुपये) में लॉन्च किया है। फिलहाल भारत में इसके लॉन्च को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है। हालांकि इसकी कीमत भारत में 30,000 रुपये हो सकती है।

  • Published Date: December 17, 2018 3:23 PM IST