comscore
News

Huawei P20, P20 Pro को एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड EMUI 9 अपडेट मिली

अभी यह अपडेट सिर्फ चीन में ही दी गई है।

Huawei-P20-Pro-Morpha-Aurora

हुवावे ने P20, P20 Pro स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड EMUI 9 कस्टम यूआई को रिलीज किया है। यह अपडेट अभी चीन में ही उपलब्ध है। ऐसे में दूसरे देशों के स्मार्टफोन यूजर्स को यह अपडेट मिलने में अभी थोड़ा समय लगेगा। चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी ने दावा किया है कि वह इस साल के अंत से पहले P20 Pro स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड 9 पाई को रिलीज कर देगी।

चाइनीज कंपनी हुवावे का लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन Mate 20 Pro पहले ही EMUI 9 पर ऑपरेट हो रहा है जो एंड्रॉइड पाई पर बेस्ड है।
यह अपडेट स्मार्टफोन (P20 और P20 Pro) में नए डिजाइन लेकर आएगा, साथ ही इसमें कई सिस्टम लेवल अपडेट भी मिलेगी। इसमें सबसे बड़ा बदलाव जेस्चर बेस्ड यूजर नेविगेशन का होगा, जो मेट 20 सीरीज जैसा होगा।

इसके अलावा नया अपडेट सेकंड जनरेशन GPU टर्बो लेकर आएगा, जिससे यूजर्स को अच्छा गेमप्ले एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके अलावा इसमें एंड्रॉइड पाई स्पेसिफिक फीचर्स भी मिलेंगे, जिससे आप सेटिंग मेन्यू को रिडिजाइन भी कर सकते हैं। इसमें नवंबर और दिसंबर का सिक्योरिटी पैच भी मिल सकता है।

इससे पहले गूगल ने Android 9 Pie को ऑफिशियल अगस्त में ओटीए अपडेट के जरिए Pixel 2, Pixel 2 XL, Pixel और Pixel XL के लिए रिलीज किया था। इसके बाद यह अपडेट Nokia 7 plus, OnePlus 6T, OnePlus 6, Mi A2, Motorola One Power को भी दी जा चुकी है। इसमें Digital Wellbeing के फीचर को भी जोड़ गया है।

  • Published Date: December 3, 2018 3:13 PM IST