comscore
News

Huawei P20 के साथ इन दो स्मार्टफोन्स को मिलनी शुरू हुई एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट

यह नई अपडेट स्मार्टफोन्स के लिए नए जेस्चर-बेस्ड नेविगेशन ऑप्शन लेकर आती है।

huawei p20 pro screen

हुवावे ने अपने तीन स्मार्टफोन्स P20, P20 Pro और Mate 10 Pro के लिए एंड्रॉइड 9 पाई की स्टेबल अपडेट रोल-आउट करनी शुरू कर दी है। यह तीनों ही स्मार्टफोन कुछ समय से एंड्रॉइड 9 पाई के beta वर्जन पर चल रहे थे। कई रिपोर्ट्स के अनुसार ऑनर View 10 को भी यह स्टेबल एंड्रॉइड 9 पाई अपडेट मिलनी शुरू हो गई है। आपको बता दें कि इस नई एंड्रॉइड 9 पाई बेस्ड EMUI 9 अपडेट को सभी यूनिट्स तक पहुंचने में थोड़ा समय लग सकता है।

यह नई अपडेट स्मार्टफोन्स के लिए नए जेस्चर-बेस्ड नेविगेशन ऑप्शन लेकर आती है। इसके अलावा अपडेट में नया यूजर इंटरफेस और नए पाई फीचर्स को भी शामिल किया गया है। नए एडेप्टिव बैटरी फीचर के साथ बैकग्राउंड बैटरी मेनेजमेंट में भी सुधार किए गए हैं।

EMUI 9.0 अपडेट में HiVision visual सर्च, डिजिटल बैलेंस डैशबोर्ड, पासवर्ड वॉल्ट जैसे फीचर्स को भी जोड़ा गया है। इसके अलावा GPU Turbo 2.0 अब स्मार्टफोन की पावर कंजप्शन को कम करने के साथ पहले से और ज्यादा बेहतर परफॉर्मेंस देगा। हुवावे ने इसमें गेमिंग मोड भी जोड़ा है, जो गेमिंग के शौकीन यूजर्स को बेहतर गेमिंग एक्सपीरिएंस देगा। अपडेट में एक से ज्यादा बैकअप ऑप्शन को जोड़ा गया है। इसके अलावा वन-हैंड कंट्रोल, नए नेविगेशन जेस्चर्स और हुवावे शेयर को भी जोड़ा गया है।

ऐसा माना जा रहा है कि हुवावे जल्द ही Mate 10, Honor Play, Honor 10, Mate 10 Porsche Design, Mate RS Design और Honor View 10 के लिए भी एंड्रॉइड 9 पाई की स्टेबल अपडेट रोल-आउट कर सकती है।

  • Published Date: December 19, 2018 7:58 PM IST