comscore
News

Huawei ने EMUI 9 beta में यूजर्स के लिए हटाया थर्ड-पार्टी लॉन्चर सपोर्ट : रिपोर्ट

आपको बता दें हाल ही में हुवावे ने कंफर्म किया था कि कंपनी अपने 9 स्मार्टफोन को EMUI 9 beta प्रोग्राम के तहत अपडेट देगा।

huawei-mate-20-x-hands-on-1

हुवावे ने EMUI 9 Beta अपडेट के बाद अॉनर और हुवावे डिवाइस में थर्ड-पार्टी लॉन्चर के सपोर्ट को हटा दिया है। XDAthread (Mysmartprice द्वारा देखा गया) के मुताबिक, लेटेस्ट एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड EMUI 9 beta के अपडेट ने कुछ यूजर्स के लिए थर्ड-पार्टी एप्स को हटा दिया है।

इस बात की पुष्टि कुछ यूजर्स ने reddit पर की है। यूजर्स के मुताबिक, वे इस अपडेट के बाद थर्ड-पार्टी लॉन्चर का यूज नहीं कर पा रहे हैं।

यह समस्या कुछ चीनी EMUI 9 ROMs पर ही देखी जा रही है और यह ग्लोबल नहीं है। इसके अलावा हुवावे के एक सोर्स ने कंफर्म किया है कि यह समस्या अगली EMUI अपडेट में फिक्स कर दी जाएगी। इसके बाद दूसरे Reddit यूजर ने बताया है कि कंपनी इस समस्या से वाकिफ है और वे जल्द ही इसे अगली 9.0.0.120 वर्जन की अपडेट में डिफॉल्ट लॉन्चर अॉप्शन को वापस लेकर आएंगे। हालांकि इस बारे में कंपनी ने फिलहाल कोई अॉफिशियल घोषणा नहीं की है।

आपको बता दें हाल ही में हुवावे ने कंफर्म किया था कि कंपनी अपने 9 स्मार्टफोन को EMUI 9 beta प्रोग्राम के तहत अपडेट देगा। इन स्मार्टफोन में Mate 10, Mate 10 Porsche Edition, Mate 10 Pro, Mate RS Porsche Design, Huawei P20, P20 Pro, Honor 10, Honor V10 और Honor Play शामिल थे। उसके बाद कंपनी ने इस लिस्ट को 9 से बढ़ा कर 11 कर दिया था। हुवावे ने यह भी कहा था कि एंड्रॉइड 9 पाई पर बेस्ड EMUI 9.0 का टेस्ट beta बिल्ड प्रोग्राम हर डिवाइस के लिए केवल 5,000 यूजर्स को मिलेगा।

  • Published Date: November 13, 2018 3:29 PM IST