comscore
News

पॉप-अप सेल्फी कैमरे के साथ लॉन्च होगा अपकमिंग Huawei P Smart Z स्मार्टफोन, लीक हुईं और भी स्पेसिफिकेशंस

Huawei P Smart Z कंपनी का पहला स्मार्टफोन होगा जिसमें पॉप-अप सेल्फी कैमरा सेटअप दिया जाएगा।

Huawei P Smart Z

Image credit: Mobielkopen


चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड Huawei मोबाइल फोन मार्केट के ट्रेंड के हिसाब से अलग-अलग प्रकार के स्मार्टफोन लॉन्च करता रहता हैं। हाल में ही Huawei ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Huawei P30 Pro और Huawei P30 को लॉन्च किया था। इन स्मार्टफोन में दिए कैमरे की क्वालिटी ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। अब हुवावे इन दिनों ट्रेंडिंग पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाले स्मार्टफोन पर काम कर रहा है। Huawei का फुल स्क्रीन और पॉप अप सेल्फी वाले अपकमिंग स्मार्टफोन Huawei P Smart Z के रेंडर्स और स्पेसिफिकेशंस सामने आए हैं। बता दें कि ये कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जिसमें मूविंग टेक्नोलॉजी वाला सेल्फी कैमरा दिया जाएगा।

लीक्स के मुताबिक, Huawei P Smart Z में कंपनी 6.59-इंच की FHD+ डिस्प्ले देगी जिसका रेज्यूलेशन 2340 x 1080 पिक्सल होगा। इसके साथ ही डिस्प्ले में पिक्सल डेन्सिटी 391 PPI होगी। इसके साथ ही ये स्मार्टफोन पूरी तरह से बैजल लैस होगा। इस स्मार्टफोन को सबसे पहले स्पॉट टेक वेबसाइट Mobielkopen ने किया है। इस स्मार्टफोन में हुवावे 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर देगी जिसका अपर्चर (F/2.0) होगा। बता दें कि ये पॉप-अल मेकेनिज्म के साथ आएगा। इसके साथ ही स्मार्टफोन के बैक में ड्यूल कैमरा सेटअप होगा जिसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमेरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी डेप्थ सेंसर होगा, जो कि एलईडी फ्लैश के साथ आता है।

हुवावे अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में Kirin 710 SoC देगी जोकि 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। इस स्मार्टफोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। यह स्मार्टफोन इन-हाउस डेवलप यूजर इंटरफेस EMUI 9.1 सिस्टम पर रन करेगा जो कि एंड्रॉइड 9 पर बेस्ड है।

फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है और इसमें कंपनी ने पावरफुल 4000mAh की बैटरी दी है। रिपोर्ट की माने तो कंपनी Huawei P Smart Z स्मार्टफोन को अगले महीने लॉन्च कर सकती है। कंपनी का ये स्मार्टफोन Midnight Black, Emerald Green और Sapphire Blue तीन रंगों में उपलब्ध होगा। कीमत की बात की जाए तो हुवावे यूरोपीय बाजारों में इसकी कीमत 210 यूरो (करीब 16,000 रुपये) रख सकती है।

  • Published Date: April 26, 2019 1:52 PM IST