comscore हुवावे ड्यूल फ्रंट कैमरा के साथ स्लाइडर डिजाइन वाले स्मार्टफोन पर कर रहा है काम | BGR India
News

हुवावे ड्यूल फ्रंट कैमरा के साथ स्लाइडर डिजाइन वाले स्मार्टफोन पर कर रहा है काम

इस डिजाइन से कंपनी को स्मार्टफोन में ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो देने का मौका मिलता है।

huawei-logo-stock-image-bgrindia

कई सालों से रेक्टेंगल स्मार्टफोन डिजाइन को अपनाने के बाद अब स्मार्टफोन कंपनियां नए डिजाइन्स के ऊपर एक्सपेरिमेंट कर रही हैं। इसमें से कुछ कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स में से नॉच हटाने के अलग-अलग तरीके तलाश रही हैं। इसके लिए कंपनियों ने मेन्युअल स्लाइडिंग या ऑटोमेटिक स्लाइडिंग मेकेनिज्म अपनाया है या स्क्रीन में होल कर कैमरा को उसके अंदर सेट किया है। इसी ज्दोजहद में चीनी टेक्नोलॉजी दिग्गज भी अपने नए स्लाइडर डिजाइन वाले स्मार्टफोन पर काम कर रहा है।

LetsGoDigital की एक रिपोर्ट में इस स्मार्टफोन के पेटेंट एप्लिकेशन पर से पर्दा उठा है। पेटेंट के मुताबिक, डिवाइस में शामिल ड्यूल फ्रंट कैमरा सेटअप स्लाइडर में छिपा होगा। कंपनी फिलहाल अपने स्मार्टफोन्स में पंच-होल कैमरा डिजाइन दे रही है। स्लाइडर डिजाइन बनाना कंपनी के लिए बिलकुल नया एक्सपीरिएंस होगा।

GizmoChina के मुताबिक, हुवावे के लिए स्लाइडर डिजाइन की तरफ रुख करना आश्चर्य की बात नहीं होगी, क्योंकि कंपनी का सब-ब्रांड ऑनर पहले ही इस प्रकार का डिजाइन लॉन्च कर चुका है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि यह डिजाइन WIPO के ग्लोबल डिजाइन डाटाबेस के पार्ट के तहत ऑनलाइन पोस्ट किया गया था, जिसमें हुवावे के इस स्मार्टफोन के स्लाइडर डिजाइन में दो फ्रंट कैमरा भी दिखाई दे रहे हैं।

इस डिजाइन से कंपनी को स्मार्टफोन में ज्यादा से ज्यादा स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो देने का मौका मिल जाता है और यूजर को स्क्रीन में किसी प्रकार का कट-आउट परेशान नहीं करता है। डिजाइन को देखकर पता चलता है कि स्मार्टफोन के स्लाइडर में दिए ड्यूल फ्रंट कैमरा के बीच में LED फ्लैश भी दिया गया है। डिजाइन में स्मार्टफोन में किसी प्रकार का फिंगरप्रिंट सेंसर देखने को नहीं मिलता है, जिसका मतलब है कि फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर या पावर बटन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आ सकता है।

  • Published Date: March 5, 2019 2:26 PM IST
  • Updated Date: March 5, 2019 2:26 PM IST