comscore
News

हुवावे के मुड़ने वाले फोन के फीचर्स लीक, सैमसंग के फोल्डेबल फोन से बड़ी होगी स्क्रीन

चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी हुवावे के मुड़ने वाले फोन की डिटेल लीक हुई है।

huawei-logo-stock-image-bgrindia

Image: Hitesh Arora


चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी हुवावे के मुड़ने वाले फोन की डिटेल लीक हुई है। कहा जा रहा है कि हुवावे का 5G फोल्डेबल फोन 2019 में होने वाले एक इवेंट में प्रदर्शित होगा। हुवावे ने अपने इस तैयार उत्पाद को कुछ कोरियन मोबाइल वाहकों को दिखाया है।

कोरिया की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस डिवाइस को कुछ कोरियन वाहकों को भेजा गया है। रिपोर्ट का कहना है कि कंपनी ने कॉन्सेप्ट डिवाइस नहीं बल्कि फोन को कोरियन वाहकों को भेजा है। हुवावे की तैयारी है कि वो अपने फोल्डेबल फोन को अगले साल फरवरी में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) में अनाउंस करें। कंपनी को चीन के BOE से फोल्डेबल डिस्प्ले पैनल भी मिलने लगे हैं।


सैमसंग ने हाल ही में अपने फोल्डेबल फोन से पर्दा उठाया है। इसे कंपनी के मोबाइल मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट जस्टिन डेनिसन ने  प्रदर्शित किया। सैमसंग के फोल्डेबल फोन की डिस्प्ले 7.3 इंच और ऐस्पेक्ट रेश्यो 4.2:3 का है। फोल्ड होने पर सैमसंग के मुड़ने वाले फोन की डिस्प्ले 4.58 इंच की होगी। इसका ऐस्पेक्ट रेशेयो 21:9 होगा। कंपनी ने इसमें डिस्प्ले पैनल के तौर पर AMOLED का यूज किया है।  हुवावे के मुड़ने वाले फोन को लेकर कहा जा रहा है कि इसकी डिस्प्ले सैमसंग के प्रदर्शित हुए मुड़ने वाले फोन से बड़ी होगी। हुवावे अपने मुड़ने वाले (फोल्डेबल) फोन में 8 इंच की डिस्प्ले देगा।

 

  • Published Date: November 20, 2018 9:00 AM IST