comscore
News

हुवावे के अगले मेट सीरीज स्मार्टफोन के बैक में होंगे 5 कैमरे!

हुवावे की पी20 प्रो काफी सफल रही।

  • Published: January 6, 2019 10:49 AM IST
huawei-logo

चीनी स्मार्टफोन निर्माता हुवावे की पी20 प्रो काफी सफल रही, जिसमें पीछे की तरह तीन कैमरों का सेट-अप लगाया गया था। अब कंपनी ने मेट सीरीज के अगले फोन में पांच रियर कैमरे लेकर आ रही है, जिसका नाम मेट 30 प्रो रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में एक नए पेटेंट के हवाले से यह जानकारी दी गई है।
टेकरडार डॉट कॉम की रिपोर्ट में कहा गया कि हुवावे द्वारा दाखिल एक पेटेंट जो सीएनआईपीए (चायना नेशनल इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी एडमिनिस्ट्रेसन) में प्रकाशित किया गया है, उसमें फोन के पीछे की तरफ कैमरा लगाने के लिए बड़े आकार का कटआऊट दिखाया गया है।

इस पेटेंट की जानकारी सबसे पहले मोबिलकोपेन डॉट नेट ने दी थी। मेट 30 प्रो में पांच सेंसर्स को आयताकार आकार में लगाया जाएगा। पी20, मेट 20 और नोवा सीरीज की सफलता को देखते हुए हुआवेई ने दिसंबर में कहा था कि 2018 में उसने 20 लाख से ज्यादा स्मार्टफोन की बिक्री की है, जो कंपनी की अब तक की सबसे बड़ी बिक्री है।

इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) के आंकड़ों के मुताबिक, हुआवेई ने एप्पल को पीछे छोड़ दिया है और दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्मार्टफोन निर्माता बन गई है, जिसकी वैश्विक बाजार में हिस्सेदारी 14.6 फीसदी है।

  • Published Date: January 6, 2019 10:49 AM IST