comscore
News

NCLT के अप्रूवल से आइडिया-वोडाफोन का मर्जर प्रोसस हुआ पूरा, बनी देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी

इस मर्जर प्रोसेस के बाद वोडाफोन-आइडिया भारत में 32.2% मार्केट शेयर के साथ सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है।

idea-vodafone-DoT

टेलीकॉम सेक्टर में आदित्य बिड़ला ग्रुप और वोडाफोन इंडिया का मर्जर प्रोसस आखिरकार पूरा हो गया है। दोनों कंपनियों के मर्जर से बनने वाली नई कंपनी को वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के नाम से जाना जाएगा। इस मर्जर प्रोसेस के बाद वोडाफोन आइडिया भारत में 32.2% मार्केट शेयर के साथ सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। नई कंपनी का एक्टिव सब्सक्राइबर्स बेस 40.8 करोड़ यूजर्स हो गया है। इसके बाद अब दूसरे नंबर पर भारतीय एयरटेल का नाम है।

बोर्ड ने Mr Balesh शर्मा को कंपनी का नया CEO नियुक्त किया है। नए बोर्ड में 12 डायरेक्टर हैं जिनमें 6 इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स हैं। मर्जर से बनी नई कंपनी भारत के 9 सर्किलों में नंबर वन की पोजिशन पर है। कंपनी ने कहा है कि दोनों ब्रांड वोडाफोन और आइडिया मार्केट में पहले की तरह चलते रहेंगे।

मर्जर प्रोसेस पूरा होने के बाद अदित्य बिड़ला ग्रुप और वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि वोडाफोन के साथ मर्जर से अब हम भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गए हैं। यह हमारे लिए गर्व की बात है। हमें उम्मीद है कि वोडाफोन और आइडिया के मर्जर के बाद हमसे अधिक से अधिक लोग जुड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य यूजर्स को अच्छा एक्सपीरियंस देने का है जो आगे भी जारी रहेगा।

  • Published Date: August 31, 2018 3:11 PM IST