comscore
News

आज से शुरू होगा IMC 2018, देखने को मिलेंगी नई टेक्नोलॉजी

IMC 2018 इवेंट 27 अक्टूबर तक चलेगा।

indian-mobile-congress-bgr-india

बार्सिलोना में हर साल होने वाले वर्ल्ड मोबाइल कांग्रेस की तरह पिछेल साल पहली बार भारत में इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन किया गया था। वहीं, आज से एक बार फिर इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2018) की शुरुआत हो रही है।

IMC 2018 आज यानी 25 अक्टूबर से होगा जो कि 27 अक्टूबर तक चलेगा। तीन दिन तक चलने वाले इस इवेंट में टेक्नोलॉजी जगत के कई दिग्गज एक साथ दिखाई देंगे। इस इवेंट का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ कम्युनिकेशन (DoT) और सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) द्वारा किया जा रहा है।

इस बार का इस इवेंट का आयोजन एरोसिटी में हो रहा है। वहीं, पिछले बार इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में हुआ था। आज से शुरू होने वाला इवेंट 5G नेटवर्क, IoT, क्लाउड कम्प्युटिंग और सॉफ्टवेयर डिफाइंड नेटवर्किंग पर आधारित होगा।

आज इस इवेंट का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किए जाने की उम्मीद है। वहीं, पिछले साल की तरह इस इवेंट के पहले दिन रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी और भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल एक साथ एक ही मंच पर होंगे। साथ ही वोडाफोन आइडिया के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला के भी इस इवेंट में शामिल हो सकते हैं।

  • Published Date: October 25, 2018 9:12 AM IST