comscore
News

Netflix से ज्यादा भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स गेम खेलने में बिताते हैं ज्यादा वक्त

मोबाइल मार्केटिंग एसोसिएशन्स पावर ऑफ मोबाइल गेमिंग इन इंडिया ने एक रिपोर्ट जारी की है।

PUBG-Mobile-Claw-grip-real

स्मार्टफोन ने गेमिंग के क्रेज को बढ़ाया है। गेमिंग के शौकीन यूजर्स स्मार्टफोन पर ज्यादा से ज्यादा वक्त बिता रहे हैं और शानदार गेम्स का लुत्फ उठा रहे हैं। सस्ते मोबाइल डाटा ने स्मार्टफोन पर गेम्स खेलने की प्रवृत्ति को और बढ़ाया है। इंडियन यूजर्स मोबाइल पर गेम्स खेलने के दौरान इनदिनों एक घंटे अतिरिक्त वक्त बिता रहे हैं। एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी दी गई है।

क्या कहती है रिपोर्ट
मोबाइल मार्केटिंग एसोसिएशन्स पावर ऑफ मोबाइल गेमिंग इन इंडिया ने एक रिपोर्ट जारी की है। इसमें बताया गया है कि विडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म जैसे नेटफ्लिक्स से 45 मिनट ज्यादा यूजर्स स्मार्टफोन पर गेम्स खेलने में बिता रहे हैं।

इस रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में चार में से तीन गेमर्स मोबाइल पर दिन में दो बार गेम खेलते हैं। रिपोर्ट का कहना है कि 25 करोड़ गेमर्स के साथ भारत मोबाइल गेम खेलने वाले दुनिया के टॉप 5 देशों की सूची में भी शामिल हो गया है। स्मार्टफोन गेम्स की वजह से भारतीय अब टीवी पर प्राइम शो भी कम देख रहे हैं। मोबाइल गेम्स में PUBG को लोग सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। एक सर्वे में 1,047 लोगों में से 62% ने से कहा कि उन्होंने PUBG खेला है।

  • Published Date: December 17, 2018 4:11 PM IST