comscore Infinix Smart 3 Plus first impressions: 7 हजार रुपये में स्मार्टफोन के बैक पर मिल रहे हैं 3 कैमरे | BGR India
News

Infinix Smart 3 Plus first impressions: 7 हजार रुपये में स्मार्टफोन के बैक पर मिल रहे हैं 3 कैमरे

फोन में 2GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज का ऑप्शन दिया गया है।

Infinix Smart 3 Plus w

Transsion Holding के सब ब्रांड Infinix ने SMART 3 PLUS को भारतीय मार्केट में लॉन्च कर दिया है। इंफीनिक्स का यह 2019 साल का पहला स्मार्टफोन है। कंपनी ने इस डिवाइस को 6,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। यह भारत में उपलब्ध सबसे सस्ता ट्रिपल रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन है। इससे पहले Transsion Holding के और सब ब्रांड इंफीनिक्स ने Tecno Camon I4 को 9,599 रुपये की कीमत में लॉन्च किया था। यह डिवाइस भी ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आता है। मैंने इस डिवाइस को लॉन्च इवेंट के दौरान कुछ समय के लिए इस्तेमाल किया और ये है मेरा स्मार्टफोन का लेकर पहला लुक…

डिस्प्ले, डिजाइन और फील

फोन में कंपनी ने 6.2HD+ waterdrop डिस्प्ले दिया है जो सिंपल डिजाइन के साथ आता है। स्मार्टफोन की चारों तरफ दिए गए बेजल्स थोड़े बड़े हैं, लेकिन ये फोन की ओवरलुक को खराब नहीं करते हैं। फोन के टॉप में waterdrop display है जिसके ऊपर सेल्फी कैमरा और ईयरपीस का फीचर है। फोन में LEd Flash के साथ नोटिफिकेशन इंडिकेटर डिस्प्ले के ऊपर दिया गया है। फोन के बॉटम में 3.5mm audio jack, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल है। फोन के राइड साइड में वॉल्यूम की और पावर बटन हैं। लेफ्ट में ट्राई स्लॉट है जिसमें दो 4G SIM कार्ड के साथ माइक्रो एसडी कार्ड का फीचर है।

फोन के बैक में वर्टिकली प्लेस्ड ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, जो AI और LED फ्लैश के साथ आता है। फोन के बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर का फीचर है। फोन का बैक प्लास्टिक से बना है, हालांकि यह ग्लास का फील देता है। ग्लोसी बॉडी के कारण यह बड़ी आसानी से फिंगरप्रिंट और स्मज आसानी से अट्रैक्ट कर लेता है। आप कर्व ऐज के कारण स्मार्टफोन को आसानी से हाथ में पकड़ सकते हैं।

स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Infinix SMART 3 PLUS  में MediaTek Helio A22 चिपसेट के साथ 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज तक का ऑप्शन है। हालांकि 3जीबी रैम वाले वेरिएंट को अभी लॉन्च नहीं किया गया है। फोन की स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 2जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज का ऑप्शन है। हमने इवेंट में थोड़े से समय के लिए स्मार्टफोन को इस्तेमाल किया और इस दौरान फोन का परफॉर्मेंस ठीक-ठाक था। हालांकि फोन की लॉन्ग टर्म परफॉर्मेंस के लिए आपको हमारे डिटेल रिव्यू का इंतजार करना होगा।

Infinix SMART 3 PLUS XOS 5 Cheetah के साथ आता है जो Android 9.0 Pie पर बेस्ड है। फोन में 3,500mAh की बैटरी है। स्मार्टफोन की यूएसपी इसमें दिया गया ट्रिपल कैमरा सेटअप है। इसमें पहला सेंसर 13मेगापिक्सल का, दूसरा सेंसर 2मेगापिक्सल का और तीसरा सेंसर लो लाइट सेंसर के साथ आता है,साथ में LED फ्लैश का भी ऑप्शन है। सेल्फीऔर वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8मेगापिक्सल का कैमरा है, जो AI सपोर्ट के साथ आता है। स्मार्टफोन के प्राइस को देखते हुए फोन का कैमरा औसतन रिजल्ट देता है। हालांकि लो लाइट में यह कैसा परफॉर्म करता है इसके लिए आपको हमारे डिटेल रिव्यू का इंतजार करना होगा।

क्या करें?

Infinix Smart 3 Plus की रेंज और स्पेसिफिकेशंस के हिसाब से आप इस स्मार्टफोन को एक बार की झलक में खरीद सकते हैं। मार्केट में इस स्मार्टफोन की टक्कर हाल में लॉन्च हुए Realme C2, शाओमी के रेडमी 6A से होगी। हालांकि हमने अभी तक इस स्मार्टफोन में किसी भी तरह के गेम को खेलकर नहीं देखा है। क्या यह स्मार्टफोन PUBG, फ्रंटलाइन कमांडो जैसे गेम्स को चला पाएगा, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। फोन का डिटेल रिव्यू हम जल्द ही इसकी टेस्टिंग के बाद पब्लिश करेंगे।

 

You Might be Interested

Infinix Smart 3 Plus

6999

Android 9 Pie
MediaTek Helio A22
triple - 2MP+ 13MP + a low light sensor
  • Published Date: April 23, 2019 4:15 PM IST