comscore
News

एप्पल आज iOS 12.1 को इन शानदार फीचर्स के साथ करेगी रोलआउट

इससे पहले एप्पल ने सितंबर में iPhone लॉन्च के दौरान iOS 12.1 के पहले बीटा को पेश किया था।

Apple CEO Tim Cook Kicks Off Worldwide Developers Conference

एप्पल आज अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लेटेस्ट बिल्ड को रोलाआउट करेगी। इस नए ओएस में 70 से ज्यादा नई emojis, कैमरा में रियल-टाइम डेप्थ कंट्रोल, ड्यूल-सिम क्षमता और ग्रुप फेसटाइम जैसे फीचर्स होंगे। कंपनी ने एक प्रेस नोट को शेयर किया है, जिसमें यह जानकारी सामने आई है कि iOS 12.1 अपडेट को 30 अक्टूबर को रिलीज किया जाएगा।

लेटेस्ट अपडेट में सभी iPhone और iPad यूजर्स को ग्रुप फेसटाइम का फीचर मिलेगा। ग्रुप फेसटाइम को सबसे पहले कंपनी ने इस साल जून में हुए WWDC में दिखाया था। इस फीचर में 32-पर्सन फेसटाइम वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल में रहेंगे।

एप्पल ने कहा है कि iOS 12.1 में फेसटाइम काफी अच्छा एक्सपीरियंस देगा। यह फीचर मैसेज ऐप में इंटीग्रेट होगा जो कि ग्रुप फेसटाइम को सीधा iMessage चैट से कनेक्ट करेगा।

बता दें कि एप्पल ने इस साल जून में हुए डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2018 के मौके पर अपने आईफोन और आईपैड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम आईओएस 12 को पेश किया था। एप्पल ने परफॉर्मेंस और सॉफ्टवेयर स्टेब्लिटी को लेकर कई सुधार का ऐलान भी इस इवेंट के दौरान किया था।

iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR को iOS 12.1 के साथ ड्यूल-सिम सपोर्ट मिलेगा। यह नए iPhone मॉडल्स nano-SIM और digital eSIM से लैस हैं।

  • Published Date: October 30, 2018 12:41 PM IST