comscore एप्पल आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के मैट ब्लैक वेरियंट में पेंट निकलने की समस्या | BGR India
News

एप्पल आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के मैट ब्लैक वेरियंट में पेंट निकलने की समस्या

आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के मैट ब्लैक वेरियंट में पेंट निकलने की शिकायतें सामने आ रही हैं।

  • Updated: February 15, 2022 3:47 PM IST
iPhone-7-chipped-paint

एप्पल द्वारा पिछले साल लॉन्च किए गए आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के मैट ब्लैक फिनिश वेरियंट को लेकर उपभोक्ताओं के बीच एक शिकायत आ रही है और वह भी इसके पेंट को लेकर। कुछ उपभोक्ताओं का कहना है कि मैट ब्लैक वेरियंट में उपयोग किया गया पेंट निकल रहा है। आईफोन 7 की तुलना में यह समस्या बड़े वेरियंट आईफोन 7 प्लस में अधिक सामने आई है। Also Read - Flipkart Big Saving Days सेल लाइव : 20 हजार सस्ते में खरीदें Samsung, iPhone, Xiaomi के स्मार्टफोन

Also Read - Flipkart Big Saving Days सेल 23 जून से : Xiaomi, oppo, vivo, iPhone के 8GB रैम फोन सस्ते में खरीदें

9to5 Mac वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार एप्पल आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस के मैट ब्लैक वेरियंट में नीचे की ओर स्पीकल ग्रिल के आस-पास और फिजिकल बटन के किनारों में पेंट हटने की शिकायत सामने आई है। शिकायतकर्ताओं का कहना है कि डिवाइस से मैट फिनिश लेयर निकल रही है। इसके अलावा कुछ उपभोक्ताओं रीयर पैनल में भी पेंट हटने की बात कही है। साथ ही पेंट हटने वाले डिवाइस की इमेज भी शेयर की हे। शेयर की गई इमेज में साफ तौर पर हटा हुआ पेंट देखा जा सकता है। Also Read - iPhone SE 2020 को लॉन्च करते ही एप्पल ने लिया बड़ा फैसला, नहीं बिकेगा आईफोन 8

इसे भी देखें: एप्पल आईफोन 8 के केवल 5-इंच मॉडल में होगा वायरलैस चार्जिंग सपोर्ट

​सामने आई रिपोर्ट के बाद उपभोक्ता द्वारा एप्पल सपोर्ट फोरम में शिकायत की गई, साथ ही डैमेज डिवाइस की इमेज भी दिखाई गई। एक उपभोक्ता द्वारा की गई शिकायत में यह भी कहा गया कि आईफोन 7 प्लस को खरीदें हुए मुझे केवल तीन हफ्ते ही हुए हैं और इसके स्पीकर के पास की पेंट हटने लगा है।

जिसके बाद कंपनी ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा कि यह ‘cosmetic damage’ है और इस प्रकार की समस्या कंपनी कह वारंटी के अंतर्गत नहीं आती। कॉस्मेटिक डैमेज में डिवाइस को रिप्लेस नहीं किया जा सकता। आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस को पेश करते समय कंपनी ने विशेष रूप से इसके जेट ब्लैक कलर वेरियंट पर जोर दिया था जो कि मंहगा वेरियंट था। जिसके बाद उपभोक्ताओं ने इसकी ओर आकर्षित होकर इसे खरीदा। कितु अब यही मैट ब्लैक फिनिश समस्या बन गया है।

इसी बीच एप्पल के नए डिवाइस आईफोन 8 को लेकर कई खबरें सामने आ रही है। आईफोन 8 इस साल लॉन्च होगा। जिसके बारे में सामने आई खबरों के मुताबिक कंपनी इसमें डिजाइन समेत कई और बदलाव भी कर सकती है।

इसे भी देखें: MWC 2017 में 3310 के नए वर्ज़न के साथ पेश किये जायेंगे नोकिया 3 और नोकिया 5, सभी की कीमत आई सामने

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: February 14, 2017 12:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:47 PM IST



new arrivals in india