comscore
News

iPhone 8 और iPhone 8 Plus के लिए कहीं थी लोगों की भीड़, तो कहीं थे स्टोर खाली

64,000 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ उपलब्ध हुआ एप्पल iPhone।

  • Updated: September 29, 2017 10:53 PM IST
iphone-8-launch-india-store

एप्पल ने हाल ही में Calfornia में अपने नए स्मार्टफोन iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X लॉन्च किए थे। जिसके बाद आज कंपनी ने iPhone 8 और iPhone 8 Plus को भारत में लोगों के लिए उपलब्ध कराया दिया है। भारत में iPhone 8 के 64जीबी मॉडल की कीमत 64,000 रुपए और 256जीबी मॉडल की कीमत 77,000 रुपए है। वहीं iPhone 8 Plus भी दो वेरिएंट में उपलब्ध होगा, जिसमें 64जीबी वेरियंट की कीमत 73,000 रुपए और 256जीबी वेरिएंट की कीमत 86,000 रुपए है।

iPhone 8 और iPhone 8 Plus भारत में रिलायंस जियो नेटवर्क के साथ उपलब्ध है। रिलायंस जियो ने इन पर 70 प्रतिशत का बैकबैक ऑफर और दूसरी स्कीमों का वादा किया गया है। इसके अलावा यह फोन्स और भी कई ऑनलाइन और ऑफलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा, जिसमें फ्लिपकार्ट, अमेजन इंडिया, Tata CLiQ और iWorld शामिल है। जहां यूजर्स कई ऑफर्स और डिस्काउंट में इन स्मार्टफोन्स को खरीद सकते हैं।

इन दोनों डिवाइस के भारत में लॉन्च होने पर हम कंपनी के ऑफलाइन स्टोर iWorld पर पहुंचे, जहां हमें लॉन्च से पहले और लॉन्च से बाद लोगों की कई प्रतिक्रियाएं देखने को मिली। अधिकतर लोग नए iPhone को लेकर काफी उत्साहित नजर आए। वहीं, कई लोग ऐसे भी लोग मौजूद थे, जो पहले ही प्री-ऑर्डर करा चुके है और सिर्फ फोन को देखने के लिए आए थे। इस बीच हमें कई iPhone प्रशंसकों से बात करने का मौका मिला। आइए जानते है, कैसी रही लोगों की प्रतिक्रिया।

DLF Mall में कई लोग iPhone खरीदने और देखने आए थे। यहां लोगों काफी देर से फोन के उपलब्ध होने का इंतजार कर रहे थे। वहीं, लाइन में लगे दो लोग iPhone 8 लेने आए थे। वहीं, यहां अर्जुन गुप्ता अपने पापा के साथ iPhone 8 खरीदने आए थे। साथ ही यह DLF Mall के iWorld से iPhone 8 लेने वाले पहले कस्टमर है। इसके साथ ही कुछ लोग यहां एप्पल Watch भी लेने आए हैं।

iphone2ipho

iphone4

जब हमने उनसे पुछा कि वह iPhone 8 क्यों लेना चाहते है, तब उनका कहना था कि, यह फोन एंड्राइड स्मार्टफोन के तरह हैंग नहीं होता है और साथ ही एप्पल अपने फोन में ज्यादा फीचर्स देता है। वहीं, यह दोनों पहले से ही iPhone 7 Plus का इस्तेमाल कर रहे है।

वहीं, दिल्ली के कुछ iWorld स्टोर खाली थे। जब हमने स्टोर के स्टॉफ से पुछा कि अभी तक यहां कितने फोन सेल हुए है, तो उनका कहना था 5 फोन सेल हुए है, जिनमें दोनों iPhone 8 और iPhone 8 Plus शामिल है। इसे भी देखें: Tata CLiQ से iPhone 8 और iPhone 8 Plus खरीदने पर मिलेगा ये बड़ा फायदा

iphone1

ग्रेट इंडिया प्लेस मॉल (नोएडा)
apple store

iPhone 8 सिंगल रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं, iPhone 8 Plus में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। एप्पल iPhone 8 और iPhone 8 Plus के साथ के लिए वायरलेस चार्जिंग भी दिया गया है। नए iPhone 8 और iPhone 8 Plus में ड्यूरेबल ग्लास दिया गया है। दोनों iPhone 8 और iPhone 8 Plus में 64-बिट A11 बायोनिक चिपसेट दिया गया है, जिनमें छह कोर हैं। जिनमें से दो उच्च-प्रदर्शन कोर हैं, चार हाई efficiency कोर हैं। एप्पल का कहना है कि नए iPhone में स्टीरियो स्पीकर को सुधार के साथ पेश किया गया है। वहीं, स्मार्टफोन में नए एप्पल-डिजाइन GPU का इस्तेमाल किया गया हैं, जो A10 से 30 प्रतिशत अधिक फास्ट हैं। इसे भी देखें: हुवावे ने लॉन्च किया EnVizion 360 कैमरा मॉड्यूल: जानें इसके बारे में सबकुछ

ऑग्मेंटेड रियलिटी के जरिए कैसे किसी प्लेन सर्फेस पर आप कोई वर्चुअल गेमिंग बना सकते हैं। ऑग्मेंटेड रियलिटी फीचर्स दिए गए हैं जिससे रियल टाइम ऑब्जेक्ट ट्रैकिंग की जा सकेगी। वहीं, कैमरे से 4K वीडियोज रिकॉर्ड किए जा सकते हैं। पोट्रेट में कई बदलाव किए गए हैं। इसे भी देखें: 4G VoLTE के साथ लॉन्च हुआ Aqua A4+, कीमत 3,999 रुपए

You Might be Interested

Apple iPhone 8

67940

iOS 11
A11 Bionic chip with 64-bit architecture Embedded M11 motion coprocessor
12 MP with OIS, ƒ/1.8 aperture
  • Published Date: September 29, 2017 8:36 PM IST
  • Updated Date: September 29, 2017 10:53 PM IST