comscore iPhone 8 और iPhone X की फ़ास्ट चार्जिंग फ्लैगशिप एंड्राइड फोंस से है स्लो: स्टडी | BGR India
News

iPhone 8 और iPhone X की फ़ास्ट चार्जिंग फ्लैगशिप एंड्राइड फोंस से है स्लो: स्टडी

एप्पल iPhone 8 और iPhone X कंपनी की ओर से ऐसे पहले डिवाइस हैं जो USB-C के साथ आधिकारिक तौर पर फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।

  • Updated: February 15, 2022 4:50 PM IST
iphone 8 plus review rear camera


एप्पल iPhone 8 और iPhone X कंपनी की ओर से ऐसे पहले डिवाइस हैं जो USB-C के साथ आधिकारिक तौर पर फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं। हालाँकि Tom’s Guide की एक नई स्टडी कहती है कि इन दोनों ही एप्पल फोंस की फ़ास्ट चार्जिंग फ्लैगशिप एंड्राइड फोंस से काफी स्लो है। Also Read - Android 11 Beta 2 प्लेटफॉर्म स्टेबिलिटी के साथ Pixel फोन के लिए उपलब्ध, 8 सितंबर को होगा ऑफिशियल रिलीज

Also Read - iPhone SE 2020 को लॉन्च करते ही एप्पल ने लिया बड़ा फैसला, नहीं बिकेगा आईफोन 8

इस नतीजे को काफी टेस्ट करने के बाद हमारे सामने रखा गया है, आपको बता दें की इस टेस्ट में फ़ास्ट चार्जिंग की एक्सेसरीज के साथ OnePlus 5T, LG V30, Google Pixel 2 और Samsung Galaxy Note 8 पर किया गया है। Tom’s Guide ने एप्पल के 29-Watt वॉल एडाप्टर और USB-C का इस्तेमाल किया था। Also Read - Google App कुछ OnePlus डिवाइस पर हो रही है क्रैश

सबसे पहले, उपकरणों को चार्ज समय 30 मिनट रखा गया और परीक्षण शुरू किया गया। OnePlus 5T ने जिस तरह से नेतृत्व किया, वह आधे घंटे में 59 प्रतिशत तक पहुंच गया। इस तरह से अगर LG V30 को देखें तो यह इसी समय में लगभग 53 फीसदी रहा। और इसके बाद इसे iPhone X और iPhone 8 पर किया गया तो इन्हें क्रमश: महज 50 और 49 फीसदी ही देखा गया।

इसके बाद इस समय काल को 30 मिनट से बढ़ाकर 1 घंटे कर दिया गया, और अब स्कोर कुछ और ही था यानी OnePlus 5T की अगर चर्चा करें तो यह लगभग 93 फीसदी स्कोर के साथ सबसे ऊपर था, इसके अलावा अगर LG V30 की चर्चा करें तो यह 86 फीसदी के आसपास पहुंचा और अगर iPhone X की चर्चा करें तो यह महज 81 फीसदी तक ही पहुँच पाया और यहाँ iPhone 8 और iPhone 8 Plus की चर्चा करें तो इन्हें क्रमश: 80 फीसदी और 79 फीसदी स्क्रे प्राप्त हुए। यानी इस मामले में या यूँ कहीं की एक घंटे के समय काल में भी यह पीछे ही रहे। और एंड्राइड फ्लैगशिप स्मार्टफोंस ने बाजी मार ली।

हालाँकि इस टेस्ट को इतने पर ही बंद नहीं कर दिया गया, इसे आगे बढ़ाया गया और चार्जिंग के लिए इस्तेमाल में ली जाने वाली एक्सेसरीज को बदल दिया गया। अब चार्जिंग को USB एक्सेसरीज के साथ किया गया है, यह भी iPhones के बॉक्स के साथ आने वाली एक्सेसरीज ही थी। यहाँ अगर हम दोनों समय काम यानी 30 मिनट और एक घंटे की चर्चा करें तो iPhone 8 क्रमश: 30 फीसदी और 58 फीसदी पर ही रुक गया। इसके अलावा iPhone 8 Plus की चर्चा करें तो यह लगभग 26 और 55 फीसदी क्रमश: से दर्ज किया गया। इसके अलावा अगर हम iPhone X की चर्चा करें तो यह सबसे ही कम स्पीड से चार्ज हुआ यानी यह महज क्रमश: 17 और 37 फीसदी तक ही जा पाया।

यहां क्या उल्लेखनीय है कि नवीनतम आईफोन सभी प्रमुख कंप्यूटिंग फ्लैगशिप एंड्रॉइड फोन से धीमी गति से प्रदर्शन करते हैं, भले ही आपको पहले स्थान पर तेजी से चार्जिंग क्षमताओं को प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त खर्च करना पड़े। हालांकि अंतर कुछ लोगों के लिए सीमांत हो सकता है।

  • Published Date: December 4, 2017 11:00 AM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 4:50 PM IST

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.