comscore एप्पल iPhone 8 का कर्व्ड डिसप्ले गैलेक्सी S7 edge की तुलना में होगा अधिक बेहतर: रिपोर्ट | BGR India
News

एप्पल iPhone 8 का कर्व्ड डिसप्ले गैलेक्सी S7 edge की तुलना में होगा अधिक बेहतर: रिपोर्ट

एक रिपोर्ट के अनुसार iPhone 8 में उपयोग होने वाला कर्व्ड डिसप्ले काफी बेहतर होगा।

  • Updated: February 15, 2022 3:51 PM IST
iphone-8-render

एप्पल इस साल नया स्मार्टफोन डिवाइस iPhone 8 लॉन्च करेगी। जिसमें कंपनी द्वारा कर्व्ड डिसप्ले का उपयोग हो सकता है। रिपोर्ट के अनुसार एप्पल के अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में उपयोग होने वाला डिसप्ले सैमसंग द्वारा सप्लाई होगा। सैमसंग गैलेक्सी S7 edge की तुलना में iPhone 8 का कर्व्ड डिसप्ले काफी बेहतर हो सकता है। Also Read - In Pics: Samsung Galaxy S Series में पिछले 10 साल में लॉन्च हुए ये स्मार्टफोन

Also Read - iPhone SE 2020 को लॉन्च करते ही एप्पल ने लिया बड़ा फैसला, नहीं बिकेगा आईफोन 8

Nikkei Asian Review सामने आई नई रिपोर्ट के अनुसार iPhone 8 के लिए सैमसंग द्वारा “advanced” ओएलईडी डिसप्ले का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें कर्व्ड ऐज डिसप्ले होगा। रिपोर्ट के अनुसार ‘iPhone 8 का डिसप्ले सैमसंग के गैलेक्सी S7 Edge से बेहतर होगा।’ वहीं सूत्रों के माध्यम से सामने आई जानकारी में कहा गया है कि इस चुनौती में आंशिक रूप से स्क्रीन को मिलाने के लिए घुमावदार कांच से स्क्रीन को कवर किया गया है। Also Read - Flipkart Apple Days Sale शुरू: iPhone XS, iPhone 11, iPhone XR समेत इन फोन पर मिल रहा है डिस्काउंट

इसे भी देखें: सैमसंग गैलेक्सी Tab S3 आॅनलाइन हुआ लिस्ट, कीमत एप्पल Ipad Pro के समान

आमतौर पर कर्व्ड स्क्रीन में देखने योग्य एरिया 5.2-इंच का होता है। जो कि 2.5डी ऐज के ग्लास फेस से कर्व होता है। वहीं रिपोर्ट के अनुसार नए हेंडसेट के लिए ग्लास बैक का निर्माण चीनी कंपनी Biel Crystal और लेंस टेक्नोलॉजी द्वारा किया जा रहा है। दोनों कं​पनियां फॉक्सकॉन के साथ मिलकर फ्रंट ग्लास कवर का निर्माण करेंगी।

कुछ समय पहले खबर आई थी कि iPhone 8 में ऐज-टू-ऐज 5.8-इंच ओएलईडी पैनल दिया जा सकता है। जिसमें कर्व्ड डिसप्ले फीचर होगा। साथ ही यह भी खबर थी कि कंपनी iPhone 8 को एक साथ तीन वेरियंट में लॉन्च कर सकती है। वहीं अब नई रिपोर्ट के अनुसार iPhone 8 में केवल ग्लास ओएलईडी न होकर प्लास्टिक ओएलईडी होगा जो कि सैमसंग डिसप्ले होगा। सैमसंग एप्पल को कर्व्ड ओएलईडी डिसप्ले के 100 मिलियन से कम यूनिटों की आपूर्ति करने में सक्षम है। गौरतलब है कि प्लास्टिक ओएलईडी का उपयोग गैलेक्सी S7 edge जैसे में किया गया है, जबकि ग्लास ओएलईडी आमतौर पर फ्लैट पैनलों के लिए उपयोग किया जाता है।

इसे भी देखें: हुवावे P10 Lite आॅनलाइन हुआ उपलब्ध, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत

वहीं iPhone 8 के​ डिसप्ले पर बात करें तो अब तक इसके बारे में कई लीक खबरें सामने आ चुकी हैं। जिनके अनुसार कंपनी इस बार फिजिकल होम बटन को हटा सकती है। जैसा कि सैमसंग द्वारा गैलेक्सी एस8 में भी किया गया है। जिसके बाद यह डिवाइस आॅल स्क्रीन डिसप्ले के साथ उपलब्ध होगा। इसके अलावा iPhone 8 में फेशियल और जेस्चर रिकॉग्नाइजेशन जैसे फीचर्स हो सकते हैं। यह भी खबर है कि एप्पल इस बार फिजिकल टचआईडी बटन और डिसप्ले में नीचे फिं​गरप्रिंट सेंसर का उपयोग कर सकती है।

इसे भी देखें: एप्पल आईफोन 8 में होगी 5.8-इंच ओएलईडी स्क्रीन: रिपोर्ट

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: March 16, 2017 6:00 PM IST
  • Updated Date: February 15, 2022 3:51 PM IST



new arrivals in india