comscore
News

स्मार्टफोन से ही नहीं OLED TV से भी अच्छी है एप्पल iPhone XS Max की डिस्प्ले: DisplayMate

DisplayMate ने एप्पल iPhone XS Max में मौजूद 6.5-इंच की OLED पैनल वाली डिस्प्ले को ‘बेस्ट स्मार्टफोन डिस्प्ले’ के खिताब से नवाजा है।

  • Published: September 25, 2018 12:24 PM IST
iphone-xs-xs-max-landscape

Image Credit: Apple


इस साल की शुरुआत में एप्पल ने 2018 की iphone लाइन-अप की घोषणा की थी। Cupertino- बेस्ड टेक्नोलॉजी दिग्गज ने पहली बार एक साथ तीन नए iPhones को लॉन्च किया है। इनमें iPhone XS, iPhone XS Max और iPhone XR शामिल हैं। इन तीनों स्मार्टफोन में से iPhone XS Max एप्पल का आज तक का सबसे महंगा iPhone भी है। यह कुछ इनोवेटिव फीचर्स के साथ भी आता है और इसमें से एक है इसमें दी गई डिस्प्ले, जो सही में काफी अाकर्षक है।

DisplayMate Technologies Corporation एक कंपनी है जो मार्केट में मौजूद स्मार्टफोन और टीवी के डिस्प्ले की टेस्टिंग के लिए जानी जाती है। इस कंपनी ने एप्पल iPhone XS Max में मौजूद 6.5-इंच की OLED पैनल वाली डिस्प्ले को ‘बेस्ट स्मार्टफोन डिस्प्ले’ के खिताब से नवाजा है।

यह टेस्ट डिस्प्ले की परफॉर्मेंस को कई अलग-अलग पैरामीटर के द्वारा जांचती है। इनमें शामिल पैरामीटर में से एक एब्सॉल्यूट कलर एक्यूरेसी है और दूसरा इंडस्ट्री स्टैंडर्ड कलर Gamuts है। इन टेस्ट के बाद DisplayMate का कहना है कि iPhone XS Max में काफी इमर्सिव डिस्प्ले है।

DisplayMate की वेबसाइट में लिखे स्मार्टफोन की डिस्प्ले के टेस्ट की डिटेल्स यह कहती है कि “एप्पल अपनी डिस्प्ले में सटीक फैक्ट्री डिस्प्ले कैलिब्रेशन का यूज कर अपने स्मार्टफोन में अॉन-स्क्रीन एब्सॉल्यूट पिक्चर क्वॉलिटी और एब्सॉल्यूट कलर एक्यूरेसी को बढ़ाते जा रहा है। इससे कंपनी अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन iPhone XS Max की डिस्प्ले परफॉर्मेंस को बढ़ाने में भी कामयाब हुई है। टेस्ट में डिस्प्ले ने एब्सॉल्यूट कलर एक्यूरेसी में 0.8 JNCD निकाले हैं, जिससे यह पता चलता है कि इसकी डिस्प्ले शानदार है। यह मार्केट में शामिल सभी स्मार्टफोन, 4k UHD TV, टैबलेट, लैपटॉप और कंप्यूटर मॉनिटर से भी शानदार है। iPhone XS Max में बाकी OLED स्मार्टफोन के मुकाबले रिकॉर्ड हाई फुल स्क्रीन ब्राइटनेस भी है जो 660 nits है। यह ज्यादातर OLED और LCD स्मार्टफोन से कई ज्यादा है। ”

  • Published Date: September 25, 2018 12:24 PM IST