comscore
News

Apple के तीन नए iPhones के बारे में सामने आई जानकारी

एप्पल को यह पसंद नहीं है कि उसके डिवाइस के बारे में लॉन्च से कोई भी लीक सामने आये, और ऐसा होता भी है, लेकिन...

  • Published: January 3, 2018 12:00 PM IST
apple-iphone-xc-3d-render

Image: iDropNews


सभी जानते हैं कि और यह बात प्रसिद्द भी है, हालाँकि अब ऐसा नहीं रहा है कि एप्पल को यह बात बिलकुल भी पसंद नहीं आती है कि उसके iPhones के बारे में कोई भी जानकारी उनके लॉन्च से पहले सामने आये। अर्थात् वह नहीं चाहता कि लॉन्च से पहले उसके किसी भी नए iPhone की जानकारी लीक हो, लेकिन इस बार ऐसा हो गया है। इस बार एप्पल के तीन 2018 में लॉन्च होने वाले iPhones के बारे में जानकारी सामने आई है। एक लीक के माध्यम से इनके बारे में जानकारी सामने आई है।

9to5Mac द्वारा सामने आई एक नई रिपोर्ट में विश्लेषक TrendForce ने कहा है कि इस साल एप्पल अपने अगली पीढ़ी के iPhone X को दो मॉडल्स में बढ़ाने वाला नहीं है, हालाँकि इस साल वह अपना एक iPhone X Plus स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है, साथ ही यह अपने दो साल पुराने डिवाइस iPhone SE को भी अपडेट कर सकता है। और सबसे बड़ा बदलाव इनके साइज़ में होने वाला है।

इस बात की जानकारी पहले ही सामने आ चुकी है कि एप्पल इस साल अपने iPhones के साइज़ में कुछ बदलाव कर सकता है। जहां iPhone X के साथ एप्पल पहली दफा 5.8-इंच के पैनल के साथ सामने आया था, वहीँ iPhone X Plus स्मार्टफोन में आपको एक 6.2-इंच या 6.3-इंच की डिस्प्ले देखने को मिल सकती है, इसके अलावा आपको बता दें कि iPhone SE डिवाइस को 4-इंच से सीधे 6.1-इंच के साथ लॉन्च किया जा सकता है। तो अगर आपके हाथ छोटे हैं तो आप इसे इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे, यह आपके हाथों से कहीं बड़ा हो सकता है।

इसके अलावा एक अन्य डिवाइस iPhone SE2 के बारे में भी जानकारी सामने आ रही है, हालाँकि ऐसा सामने आ रहा है कि iPhone X और iPhone X Plus स्मार्टफोंस में दूसरी पीढ़ी के Face ID का इस्तेमाल किया जा सकता है, वहीँ अगर हम दो साल पुराने एक डिवाइस की चर्चा करें तो इसे भी स्टोरेज के मामले में काफी ज्यादा स्टोरेज के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

  • Published Date: January 3, 2018 12:00 PM IST