comscore
News

OMG! अपडेट करते ही फटा एप्पल iPhone X

जांच के लिए एप्पल ने iPhone X को वापस मांगा है।

apple-iphone-x-hands-on-bgr-5

एप्पल ने पिछले साल सितंबर में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन iPhone X को लॉन्च किया था। वहीं, अब सामने आई जानकारी अनुसार सॉफ्टवेयर अपडेट के दौरान ऐप्पल iPhone X के फटने की खबर आई है।

अमेरिका के वॉशिंगटन शहर में यह घटना हुई है। एप्पल यूजर ने दावा किया है कि उसका 10 महीने पहले एप्पल iPhone X खरीदा था, जिसे वह iOS 12.1 में अपग्रेड कर रहा था। इसी दौरान डिवाइस गर्म होने की वजह से फट गया।

एप्पल यूजर ने ट्विटर पर कंपनी को टैग करते हुए ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। एप्पल ने ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा कि इस तरह की घटना की उम्मीद नहीं थी, लेकिन कंपनी मामले की जांच कर जल्द इस समस्या को सुलझाएगी।

बता दें कि इस साल लॉन्च हुए iPhone XR के प्रोडक्शन बूस्ट को कंपनी ने केंसल कर दिया है। कंपनी ने स्मार्टफोन असेंबलर्स Foxconn और Pegatron को iPhone XR के अतरिक्त प्रोडक्शन को रोकने के लिए कहा है। एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। Nikkei वेबसाइट के मुताबिक, अब आईफोन एक्सआर का अतिरिक्त प्रोडक्शन नहीं होगा। कंपनी ने अपने असेंबलर्स को इसे रोकने के लिए कहा है।

iPhone XR की कीतम 76,799 रुपए है। इस आईफोन को पिछले महीने लॉन्च किया गया था। एप्पल ने Foxconn और Pegatron के अलावा स्मॉलर आईफोन असेंबलर्स Wistron को भी ऐसा ही आदेश दिया है। कंपनी को कहा गया है कि इस सीजन में iPhone XR के प्रोडक्शन के किसी भी ऑर्डर को नहीं लिया जाएगा।

  • Published Date: November 16, 2018 1:53 PM IST