comscore
News

एप्पल ने रोका iPhone XR का प्रोडक्शन: रिपोर्ट

दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने iPhone XR के प्रोडक्शन बूस्ट को केंसल कर दिया है।

Apple iPhone XR (37)

Image credit: Rehan Hooda


दिग्गज टेक कंपनी एप्पल ने iPhone XR के प्रोडक्शन बूस्ट को केंसल कर दिया है। कंपनी ने स्मार्टफोन असेंबलर्स Foxconn और Pegatron को iPhone XR के अतरिक्त प्रोडक्शन को रोकने के लिए कहा है। एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है। Nikkei वेबसाइट के मुताबिक, अब आईफोन एक्सआर का अतिरिक्त प्रोडक्शन नहीं होगा। कंपनी ने अपने असेंबलर्स को इसे रोकने के लिए कहा है।

iPhone XR की कीतम 76,799 रुपए है। इस आईफोन को पिछले महीने लॉन्च किया गया था। एप्पल ने Foxconn और Pegatron के अलावा स्मॉलर आईफोन असेंबलर्स Wistron को भी ऐसा ही आदेश दिया है। कंपनी को कहा गया है कि इस सीजन में iPhone XR के प्रोडक्शन के किसी भी ऑर्डर को नहीं लिया जाएगा।

एप्पल ने आईफोन एक्सआर को सितंबर में लॉन्च किया था। यह एप्पल का लॉअर कोस्ट आईफोन है। इसे एल्युमिनियम से बनाया गया है। कंपनी आईफोन के दो अन्य मॉडल भी पेश किया थे। ये मॉडल iPhone X S और iPhone  XS Max हैं।

पांच साल पहले एप्पल ने अपने iPhone 5C के प्रोडक्शन ऑर्डर को कट करने का निर्देश दिया था। यानी इस आईफोन के उत्पादन को रोकने के लिए कहा गया था। कंपनी ने इस आईफोन के लॉन्च के एक महीने बाद ही असेंबलर्स को इसके उत्पादन को रोकने के लिए कहा था। इसकी वजह इस आईफोन की बेहद कम डिमांड का होना था।

 

You Might be Interested

Apple iPhone XR

76900

iOS 12
Apple A12 Bionic hexa-core chipset
12MP
  • Published Date: November 8, 2018 1:58 PM IST