comscore IRCTC से ट्रेन की टिकट कराने पर मिल रहा है 10 प्रतिशत का डिस्काउंट | BGR India
News

IRCTC से ट्रेन की टिकट कराने पर मिल रहा है 10 प्रतिशत का डिस्काउंट

यह डिस्काउंट आपको तब मिलेगा जब अाप टिकट की पेमेंट मोबाइल वालेट प्लैटफॉर्म के जरिए करेंगे।

IRCTC Train Services lead

Source: IRCTC


IRCTC से ट्रेन की टिकट बुक करना कई बार थोड़ा मुश्किल हो जाता है। IRCTC अपनी वेबसाइट में किसी प्रकार का डिस्काउंट भी नहीं देता है। लेकिन अब IRCTC अॉनलाइन टिकट बुक करने पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट दे रहा है। अगर आप अपने लिए आने वाले समय में यात्रा प्लान कर रहें है तो अभी से ट्रेन की टिकट खरीदना आपको काफी फायदा देगा।

यह अॉफर IRCTC की वेबसाइट www.irctc.co.in  से अॉनलाइन टिकट बुक कराने पर वैलिड है। इसके अलवा आप IRCTC की अॉफिशियल एेप के जरिए भी इस अॉफर का फायदा उठा सकते हैं। यह डिस्काउंट आपको तब मिलेगा जब अाप टिकट की पेमेंट मोबाइल वालेट प्लैटफॉर्म के जरिए करेंगे। इन वालेट में पेटीएम और मोबिक्विक शामिल हैं। फेस्टिव सीजन आने वाला है, एेसे में मोबिक्विक अपने प्लैटफॉर्म के जरिए पेमेंट करने पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट दे रहा है।

Paytm भी अपने प्लेटफॉर्म के जरिए पेमेंट करने पर 100 रुपये का कैशबैक दे रहा है। इसके अलावा अगर आप फ्लिपकार्ट के मालिकाना हक वाली PhonePe एेप के जरिए पेमेंट करते हैं तो आपको 100 रुपये का कैशबैक मिलता है। यह सर्विस आपको दो ट्रांजेक्शन पर 50 रुपये देगी। इस कैशबैक को पाने के लिए आप इन स्टेप्स को फॉलो करें।

पहला स्टेप:  IRCTC वेबसाइट या अॉफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

दूसरा स्टेप:  अपने रजिस्टर्ड Username और Password से वेबसाइट या एेप में लॉग-इन करें। अगर आपके पास IRCTC का अकाउंट नहीं हैं तो आप रजिस्टर लिंक पर जाएं और अपना नया अकाउंट बनाए।

तीसरा स्टेप: अपनी सारी ट्रैवल डिटेल्स भरें।

चौथा स्टेप: captcha code को डालकर अपनी पेमेंट को अॉथोंटिकेट करें और पेमेंट को प्रोसेस करें।

पांचवा स्टेप:  पेमेंट विंडो  में e-wallet अॉप्शन को चुनें और अपने डिस्काउंट का फायदा उठाए।

अापको बता दें कि e-wallet में बहुत सारे वॉलेट शामिल हैं. लेकिन यह अॉफर सिर्फ पेटीएम और मोबिक्विक में ही वैलिड है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें।

  • Published Date: September 5, 2018 2:56 PM IST