comscore Realme ने 108MP कैमरे वाला पहला फोन किया बंद! वेबसाइट से हुआ गायब
News

Realme ने 108MP कैमरे वाला पहला फोन किया बंद! वेबसाइट से हुआ गायब

Realme 8 Pro स्मार्टफोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से गायब हो गया है। क्या कंपनी ने अपने 108MP कैमरे वाले पहले फोन को बंद कर दिया है? आइए जानते हैं..

Realme-8-Pro

Realme ने पिछले साल 108MP कैमरा वाला पहला स्मार्टफोन Realme 8 Pro भारत में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन को कंपनी की वेबसाइट से Unlist कर दिया गया है। यही नहीं, ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart से भी यह फोन गायब है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इस फोन को डिसकन्टिन्यू या Unlist करने को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया गया है। Also Read - 12GB RAM, 64MP OIS कैमरा, 4500mAh बैटरी वाले POCO F4 5G गेमिंग फोन की पहली सेल आज, Instant Discount के साथ फ्री में पाएं Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन

हालांकि, इस साल कंपनी ने Realme 9 Pro सीरीज ग्लोबली पेश किया है। इस सीरीज में Realme 9 Pro और Realme 9 Pro+ 5G शामिल हैं। Also Read - 5000mAh बैटरी और 32GB स्टोरेज वाले बेस्ट बजट फोन Realme C30 की फर्स्ट सेल आज, सिर्फ ₹364 प्रति महीने की EMI पर खरीदने का मौका

Also Read - Nothing Phone (1) का प्री-ऑर्डर प्रोसेस भारत में शुरू, जानें कैसे खरीद पाएंगे फोन

क्या हो सकती है वजह?

Realme 8 Pro के वेबसाइट से गायब होने की वजह साफ नहीं है। किसी तकनीकि कारण की वजह से भी ऐसा हो सकता है या फिर नई सीरीज के डिवाइस आने की वजह से भी इस फोन को डिसकन्टिन्यू कर दिया गया है। इस साल लॉन्च हुए Realme 9 Pro सीरीज के दोनों डिवाइसेज 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ आते हैं। वहीं, Realme 8 Pro फोन 4G नेटवर्क सपोर्ट के साथ आता है।

5G डिवाइस की बढ़ रही मांग और इकोसिस्टम को देखते हुए भी कंपनी इस फोन को बंद करने का फैसला कर सकती है। पिछले साल कंपनी के VP माधव सेठ ने कहा था कि रियलमी 15,000 रुपये से ऊपर के सभी डिवाइस 5G नेटवर्क सपोर्ट के साथ लॉन्च करेगी। Realme 8 Pro की शुरुआती कीमत 17,999 रुपये थी।

Realme 8 Pro के फीचर्स

Realme 8 Pro स्मार्टफोन में 6.4 इंच का Super AMOLED डिस्प्ले मिलता है। फोन का डिस्प्ले फुल एचडी प्लस (FHD+) रेजलूशन को सपोर्ट करता है। साथ ही, इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा।

रियलमी का यह फोन Qualcomm Snapdragon 720G प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में 8GB तक RAM और 128GB तक स्टोरेज का सपोर्ट दिया गया है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 256GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। यह फोन 4,500mAh की बैटरी और 50W सुपर डार्ट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन में Android 11 पर आधारित RealmeUI 2.0 का सपोर्ट दिया गया है।

Realme 8 Pro के बैक में चार कैमरे मिलते हैं। फोन का प्राइमरी कैमरा 108MP का है। इसके अलावा फोन में 8MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा, 2MP का मैक्रो कैमरा और 2MP का डेप्थ सेंसर मिलता है। सेल्फी के लिए फोन में 16MP का कैमरा दिया गया है।

दुनियाभर की लेटेस्ट tech news और reviews के साथ best recharge, पॉप्युलर मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव offers के लिए हमें फेसबुक, ट्विटर पर फॉलो करें। Also follow us on  Facebook Messenger for latest updates.

  • Published Date: June 2, 2022 4:28 PM IST



new arrivals in india