comscore itel ब्रांड 5 हजार रुपये तक के स्मार्टफोन में नंबर-1 | BGR India Hindi
News

itel ब्रांड 5 हजार रुपये तक के स्मार्टफोन में नंबर-1

ट्रांजिशन इंडिया के आईटेल मोबाइल ने पांच हजार रुपये तक के स्मार्टफोन और फीचर फोन के ऑफलाइन बाजार में 2019 में खत्म हुई लगातार दो तिमाहियों में अपना शीर्ष स्थान बनाए रखा है। फीचर फोन सेगमेंट में अपनी लीडरशिप पोजीशन को मजबूत करते हुए आईटेल 2019 की चौथी तिमाही में नंबर-1 फीचर फोन ब्रांड के रूप में उभरा है।

  • Published: January 27, 2020 6:29 PM IST
itel A25

ट्रांजिशन इंडिया के आईटेल मोबाइल ने पांच हजार रुपये तक के स्मार्टफोन और फीचर फोन के ऑफलाइन बाजार में 2019 में खत्म हुई लगातार दो तिमाहियों में अपना शीर्ष स्थान बनाए रखा है। फीचर फोन सेगमेंट में अपनी लीडरशिप पोजीशन को मजबूत करते हुए आईटेल 2019 की चौथी तिमाही में नंबर-1 फीचर फोन ब्रांड के रूप में उभरा है। इसके बाद सैमसंग का स्थान रहा है। आईटीएल ने पिछले वर्ष की दूसरी छमाही में शानदार वृद्धि दर्ज की। कंपनी का तकनीकी रूप से उन्नत व शानदार उत्पाद ‘आईटेल ए-46’ (दो जीबी, 32 जीबी) खूब लोकप्रिय रहा। ट्रांजिशन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपात्रा ने सोमवार को कहा, “हमें फीचर फोन और स्मार्टफोन सेगमेंट दोनों में लीडर्स के रूप में पहचाने जाने पर अपार खुशी है। मैं इस उपलब्धि का श्रेय अपने उन समझदार ग्राहकों को देना चाहता हूं, जिन्होंने हम पर अपना भरोसा और विश्वास कायम किया है।”
ब्रांड ने अपने बजट के अनुकूल होना, व्यापक वितरण नेटवर्क के साथ बेहतरीन मार्केटिंग कनेक्ट जैसी चीजों के कारण सफलता हासिल की है। तलपात्रा ने कहा कि यह उपलब्धि हमें प्रेरित करती है और ट्रेंडी तकनीक और सामथ्र्य के आधार पर सर्वोत्तम मूल्य के मोबाइल अनुभव के साथ भारतीय उपभोक्ताओं को सशक्त बनाने की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है।


आईटेल ब्रांड ने हाल ही में देश में अपने तीन वर्षों के संचालन में पांच करोड़ से अधिक ग्राहकों के साथ बड़ी सफलता अर्जित की है। काउंटर पॉइंट रिसर्च के एसोसिएट डायरेक्टर तरुण पाठक ने कहा, “एक बड़े प्रतिस्पर्धी बाजार में, जहां हर तिमाही में ब्रांड्स बदले जाते हैं, आईटेल ने 2019 में फीचर और स्मार्टफोन सेगमेंट में अग्रणी ब्रांड के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने में सफलता हासिल की है।”

पाठक ने आईटेल कंपनी द्वारा उसके उपभोक्ताओं पर ध्यान केंद्रित करने के अलावा मजबूत एवं प्रभावी मार्केटिंग को भी भारत में इसकी निरंतर सफलता की कहानी के पीछे प्रमुख आधार माना। ब्रांड ने हाल ही में आईटेल ए-25 लॉन्च किया है, जो महज 3999 रुपये में कई खासियतों के साथ बाजार में उतारा गया है। इस फोन में एक जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज (32 जीबी तक एक्सपेंडेबल), पांच इंच की एचडी एवं आईपीएस स्क्रीन, 3000 एमएएच बैटरी, फेस अनलॉक फीचर, मल्टी-लैंग्वेज सपोर्ट, गूगल लेंस, ड्यूअल 4-जी वीओएलटीई और एंड्रॉएड पाई 9.0 (गो एडिशन) जैसी खूबियां हैं।

  • Published Date: January 27, 2020 6:29 PM IST