comscore
News

नंबर 1 बनने की राह पर जियो, 2021 तक बन जाएगी देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी

रिलायंस जियो ने लगभग दो साल पहले मुफ्त वॉयस कॉल और डाटा ऑफरिंग के साथ शुरुआत की थी।

  • Published: December 11, 2018 10:51 AM IST
reliance-jio-sim-stock-image

मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड 2021 में राजस्व के मामले में देश की सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी। वहीं 2022 तक जियो के पास देश में सबसे ज्यादा ग्राहक होंगे। सैनफोर्ड सी बर्नस्टीन एंड कंपनी ने अपनी एक रिपोर्ट में यह बात कही है।

PTI की खबर के अनुसार रिलायंस जियो ने लगभग दो साल पहले मुफ्त वॉयस कॉल और डाटा ऑफरिंग के साथ शुरुआत की थी। बाद में कंपनी ने डाटा के लिए तो चार्ज लेना शुरू किया पर वॉयस कॉल फ्री ही रही। टेलीकॉम सेक्टर में यह धमाकेदार शुरुआत थी। सिर्फ कुछ महीनों में ही कंपनी ने 25 करोड़ से ज्यादा ग्राहक जोड़ लिए हैं। ग्राहक संख्या के लिहाज से जियो अभी तीसरे पायदान पर है, जिस स्पीड से जियो अपने नेटवर्क में ग्राहक जोड़ रही है उस स्पीड से 2022 तक जियो ग्राहकों के मामले में देश की सबसे बड़ी कंपनी होगी।

देश ही क्या दुनिया में किसी भी नई कंपनी का इतनी तेजी से विस्तार नहीं हुआ जितना जियो का हुआ है और वो भी तब जब भारत में मोबाइल कनेक्शन कहीं बड़ी मात्रा में मौजूद थे।

सैनफोर्ड सी बर्नस्टीन एंड कंपनी पिछले 20 वर्षों से मोबाइल बाजारों पर नजर रख रही है। उसके बावजूद कंपनी ने माना कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि जियो इतनी तेजी से नंबर 1 तक पहुंच जाएगा। पर अनुमानों से विपरीत जियो ने अपनी बादशाहत कि शुरुआत बहुत ही जल्द कर दी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि जियो लगातार प्रति माह 60 लाख से 1 करोड़ सक्रिय ग्राहक जोड़ रही है।

  • Published Date: December 11, 2018 10:51 AM IST