comscore
News

JioPhone बना सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन

जियोफोन साल 2017 में लॉन्च किया गया था।

Reliance-jiophone-Make-in-India-gallery

JioPhone भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बन गया है। इस बात की जानकारी हाल ही में रिलायंस रिटेल ने एक प्रेस रिलीज के जरिए दी है। कंपनी ने जियोफोन को साल 2017 में लॉन्च किया था। इस डिवाइस को कंपनी ने 1,500 रुपए में लॉन्च किया था जो कि कस्टमर्स को एक तरह से फ्री में मिल रहा है। कंपनी तीन साल बाद 1,500 रुपये का रिफंड वापस दे रही है।

कंपनी के अनुसार JioPhone मार्केट में मौजूद स्मार्टफोन, फीचर फोन में सबसे ज्यादा बिकने वाला फोन बन गया है। रिलायंस रिटेल ने आगे दावा किया है कि भारत में 1,500 रुपये या उससे कम की कीमत वाले दस फोनों में से आठ जियोफोन खरीदे जा रहे हैं।

हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया जा रहा है कि रिलायंस के लिए जियोफोन की बिक्री एक बड़ी सफलता है। जियोफोन तेजी से देश में टॉप फीचर फोन बन गया है। इससे पहले मार्केट में मौजूद सैमसंग, इंटेक्स और लावा जैसे दूसरी कंपनियों के फीचर फोन्स का दबदबा था।

बता दें कि पॉप्युलर मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप आखिरकार KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर रोलआउट हो गई है। इसका मतलब है कि अब सभी जियोफोन यूजर्स अपने फीचर फोन में व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर पाएंगे। व्हाट्सएप ने एक ऑफिशियल पोस्ट में कहा है कि व्हाट्सएप सर्विस देश में सभी जियोफोन यूजर्स को रोलआउट कर दी गई है। कंपनी के मुताबिक KaiOS ओएस पर अब सभी यूजर्स सिंपल, रिलायबल और सिक्योर तरीके से व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर पाएंगे।

  • Published Date: September 11, 2018 2:49 PM IST