comscore
News

JioSaavn एेप हुई अॉनलाइन लिस्ट, जियो यूजर्स को मिल रहा है 90 दिनों का मुफ्त सब्सक्रिप्शन

जियो यूजर्स 90 दिनों का Saavn Pro का कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस पा सकेंगे।

JioSaavn New Lead

JioSaavn रिलायंस जियो और अॉनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग एेप Saavn के मर्जर से बनी है। हाल ही में मुकेश अंबानी ने जियो की Saavn के साथ मर्जर की घोषणा की थी। अब यह साझेदारी पूरी तरह से एक्टिव हो गई है। अब Saavn और Jio Music एेप साथ मिलकर JioSaavn म्यूजिक और रेडियो के नाम से काम करेगी।

स्टोरी लिखते समय तक केवल iOS एेप इस नाम से स्टोर में लिस्टेड थी। एंड्रॉइड में यह एेप अभी भी Saavn नाम से लिस्टेड है। हालांकि एंड्रॉइड में भी यह एेप जल्द ही रिब्रांड कर दी जाएगी।

JioSaavn app for Android

जियो और Saavn नए नाम के साथ-साथ नए आइकॉन के साथ भी आ रहा है, लेकिन रिलायंस जियो ने Saavn एेप के डिजाइन एलिमेंट और लाइब्रेरी में किसी प्रकार का बदलाव नहीं किया है। एप्पल iOS में Jio Music अब एक स्टैंडअलोन एेप की तरह लिस्टेड है। अब अगर यूजर्स एप्पल एेप स्टोर में Jio Music सर्च करेंगे तो उन्हें JioSaavn Music एेप पर री-डायरेक्ट कर दिया जाएगा।

जियो यूजर्स 90 दिनों का Saavn Pro का कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस पा सकेंगे। iOS में पोस्ट किया गया चेंजलॉग बताता है कि JioSaavn Music एेप सभी जियो यूजर्स के लिए फ्री है। पुराने Jio Muisc एेप में बनाई गई प्लेलिस्ट और डाउनलोड्स को यूजर्स इस एेप में भी एक्सेस कर सकते हैं। एेप का साइज 79MB है और यह iPhone, iPad और iOS 8.0 या उससे उपर के वर्जन पर काम करने वाले iPod Touch पर भी सपोर्ट करता है।

  • Published Date: December 4, 2018 10:24 AM IST