comscore
News

Nokia 9 और Nokia X7 बिना नॉच के साथ होंगे लॉन्च

लीक इमेज से पता चलता है कि Nokia 9 और Nokia X7 में नॉच डिस्प्ले नहीं होगा।

  • Published: September 17, 2018 4:00 PM IST
Nokia 9 Nokia X7 leak main

नोकिया ब्रांड को मैनेज करने वाली HMD ग्लोबल के दो नए अपकमिंग स्मार्टफोन Nokia 9 और Nokia X7 ऑऩलाइन लीक हुए हैं, जिससे इन स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशंस का पता चलता है। लीक इमेज से पता चलता है कि Nokia 9 और Nokia X7 में नॉच डिस्प्ले नहीं होगा। इससे पहले नोकिया 9 पांच कैमरों के सेटअप के साथ कई बार ऑनलाइन लीक हो चुका है और इसे जल्द ही कंपनी पेश कर सकती है। पिछली कई रिपोर्टों में हम नोकिया 9 के बैक पैनल को देख चुके हैं। नई लीक इमेज में स्मार्टफोन का फ्रंट पैनल दिखाई देता है। नोकिया 9 की लीक इमेज के साथ एक दूसरे डिवाइस का फ्रंट पैनल दिखाई दे रहा है जिसे नोकिया X7 कहा जा रहा है।
Nokia X5 और Nokia X6 कंपनी के X सीरीज में दो स्मार्टफोन हैं जो नॉच डिजाइन के साथ पेश किए गए थे। हालांकि Nokia X7 इन दोनों स्मार्टपोन से अलग होगा। Baidu पर लीक हुई इमेज से पता चलता है कि इस स्मार्टफोन में नॉच नहीं होगा और डिस्प्ले के चारों तरफ थिक बेजल्स होंगे। Nokia X7 कंपनी का एक और मिड रेंज स्मार्टफोन हो सकता है।

HMD Global ने हाल में अपने अपकमिंग डिवाइस का एक टीजर जारी किया था, जिसे चीन में Nokia X7 के नाम से चाइनीज मार्केट में पेश किया जा सकता है। टीजर के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 19:9 का एस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। हालांकि कंपनी के Nokia 9 का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। लीक खबरों के मुताबिक नोकिया 9 के बैक पर Zeiss ऑप्टिक्स के साथ पांच कैमरे हो सकते हैं।

लीक्स के मुताबिक पेंटा कैमरा सेटअप एक रिंग फॉर्म में सेटअप हो सकता है। इसके अलावा इसमें डेडिकेटिड LED फ्लैश और लेजर ऑटोफोकस होगा। नोकिया 9 में 6.01-inch क्वॉड HD+ AMOLED डिस्प्ले, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845SoC, 8जीबी रैम और 256जीबी स्टोरेज हो सकती है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के तहत पेश किया जा सकता है और इसे जल्द ही एंड्रॉइड 9.0 पाई अपडेट मिलेगा।

  • Published Date: September 17, 2018 4:00 PM IST